तीन लोगों ने सूझ-बूझ और सीजफायर की मदद से पकड़ा लंदन ब्रिज का खूंखार चाकूबाज

उस्मान दो लोगों को मार चुका था और वह उसके सामने आने वाले किसी भी शख्स को मौत के घाट उतार सकता था, लेकिन तभी तीन लोगों ने अपनी बुद्धि का शानदार उपयोग करते हुए और बिना डरे उसे दबोच लिया.

ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि कुछ जांबाज लोगों की बदौलत इस घटना को अंजाम देने वाले 28 वर्षीय शख्स उस्मान खान को पकड़ लिया गया. उस्मान को पकड़ने वालों की जांबाजी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वह दो लोगों को मार चुका था और उसके सिर पर खून सवार था, लेकिन उसे पकड़ने वाले निहत्थे ही उसके सामने कूद गए थे.

दरअसल उस्मान को दबोचने वालों ने किसी हथियार का सहारा न लेते हुए एक आग बुझाने वाले सीजफायर की मदद से इसे अंजाम दिया. उस्मान दो लोगों को मार चुका था और वह उसके सामने आने वाले किसी भी शख्स को मौत के घाट उतार सकता था, लेकिन तभी तीन लोगों ने अपनी बुद्धि का शानदार उपयोग करते हुए और बिना डरे उसे दबोच लिया.

उस्मान को पकड़ने का एक वीडियो सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि उस्मान एक सुसाइड जैकेट पहने हुए है, जो कि नकली थी, हालांकि उसे पकड़ने वालों को ये नहीं पता. फिर भी वह सीजफायर से उसके उपर हमला बोलते हैं. सीजफायर से निकलने वाली कार्बन डाइऑक्साइड के चलते उस्मान को कुछ दिखता नहीं है. तभी एक दूसरा व्यक्ति आकर उस पर झपट पड़ता है और उसे काबू में कर लेता है और ऐसे ही एक खूंखार अपराधी कुछ लोगों की जांबाजी के बूते पकड़ा जाता है.

ये भी पढ़ें: महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान ने किया कबूल, ‘भारत से व्यापार न करना पड़ रहा महंगा’