अमेरिकी राष्ट्रपति Trump बोले- हांगकांग मामले पर चीन के खिलाफ अमेरिका लेगा कड़ा Action

आपको बता दें कि हांगकांग पर चीन (China) अपना प्रभुत्व जताता रहा है. ऐसे में चीन ने एक नया कानून पेश किया है, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का नाम दिया गया है. इस कानून के खिलाफ वहां कई प्रदर्शन भी हो रहे हैं.
America to take action against China on Hong Kong issue, अमेरिकी राष्ट्रपति Trump बोले- हांगकांग मामले पर चीन के खिलाफ अमेरिका लेगा कड़ा Action

कोरोना से मौतों के मामले में चौतरफा आलोचना का शिकार हो रहे अमेरिकी राष्ट्रपति के एक बयान से चीन और अमेरिका के बीच तल्खी और बढ़ सकती है. अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को कहा है कि वो चीन के खिलाफ एक्शन लेंगे, क्योंकि चीन ने बिना जानकारी दिए इस हफ्ते हांगकांग में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू कर दिया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

जब अमेरिकी राष्ट्रपति से सवाल किया गया है हांगकांग (Hong Kong) के मामले को लेकर क्या वो चीन के ऊपर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं, तो ट्रंप ने कहा कि आपको जल्दी ही इस बारे में इंट्रस्टिंग सुनने को मिलेगा.

सप्ताह के अंत तक लेंगे एक्शन

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि आज मैं इसकी घोषणा नहीं करने वाला, इस सप्ताह के अंत तक आपको इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी, बहुत ही मजबूती के साथ ट्रंप ने सवाल के जवाब में कहा. आपको बता दें कि हांगकांग पर चीन (China) अपना प्रभुत्व जताता रहा है. ऐसे में चीन ने एक नया कानून पेश किया है, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का नाम दिया गया है. इस कानून के खिलाफ वहां कई प्रदर्शन भी हो रहे हैं.

हालांकि व्हाइट हाउस (White House)में हुई प्रेस कांफ्रेंस में ट्रंप ने ऐसी कोई जानकारी नहीं दी कि वो चीन के खिलाफ क्या एक्शन लेने वाले हैं. इस कानून का मतलब है कि अगर कोई भी व्यक्ति हांकांग में अपराध करता है तो उसे चीन को प्रत्यर्पित किया जा सकेगा.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts