Trump ने बगदादी को खोजने वाले कुत्ते को मेडल पहनाते हुए Fake Photo की शेयर

सोमवार को आर्मी के इस कुत्ते की तस्वीर ट्वीट करते हुए ट्रंप ने लिखा था कि इसने बगदादी को पकड़ने और मारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.
Trump Tweets fake photo of him honouring dog, Trump ने बगदादी को खोजने वाले कुत्ते को मेडल पहनाते हुए Fake Photo की शेयर

जुलाई 2017 में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जेम्स मेकक्लावगेन (James McCloughan) को मेडल ऑफ ऑनर पहनाया था. जेम्स को ये मेडल उनकी बहादुरी के मिला था, उन्होंने वियतनाम युद्ध में 10 लोगों की जान बचाई थी. वह तस्वीर देखिए.

Trump Tweets fake photo of him honouring dog, Trump ने बगदादी को खोजने वाले कुत्ते को मेडल पहनाते हुए Fake Photo की शेयर

बुधवार को ट्रंप (Donald Trump) ने अपनी वही तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की लेकिन बहुत अजीब तरह से. उन्होंने फोटोशॉप की हुई तस्वीर लगाई जिसमें मेडल ऑफ ऑनर के पीछे से जेम्स (James McCloughan) का चेहरा हटाकर आर्मी के उस कुत्ते का चेहरा लगाया गया था जिसकी ट्रंप (Donald Trump) ने तारीफ की थी.

सोमवार को आर्मी के इस कुत्ते की तस्वीर ट्वीट करते हुए ट्रंप (Donald Trump) ने लिखा था कि इसने बगदादी को पकड़ने और मारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ये हीरो है. उस कुत्ते के नाम का खुलासा नहीं किया गया था लेकिन तभी से उस पर ढेर सारे memes बन रहे थे.

जेम्स मेकक्लावगेन (James McCloughan) की तस्वीर हटाकर, कुत्ते की फोटो लगाकर सबसे पहले डेली वायर नाम की वेबसाइट ने पोस्ट की थी जो ट्रंप समर्थक है. वही तस्वीर ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट की और डेली वायर को धन्यवाद भी दिया. अब नई बहस उठ खड़ी हुई है कि एक असली मेडल के साथ ये खेल करके सही किया जा रहा है या गलत और प्रेसिडेंट का इसमें शामिल होना कितना सही है? इस मामले पर अभी व्हाइट हाउस या जेम्स की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

Related Posts