‘Howdy Modi में हिस्‍सा नहीं ले सकूंगी इसके लिए सॉरी’, तुलसी गबार्ड ने किया पीएम मोदी का वेलकम

तुलसी गबार्ड 'Howdy Modi' कार्यक्रम का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगी. उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका में स्‍वागत किया है.

अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहीं भारतीय मूल की पहली महिला उम्‍मीदवार तुलसी गबार्ड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया है. पीएम मोदी शुक्रवार को अमेरिका रवाना हो रहे हैं. वह यहां 22 सितंबर को ‘Howdy Modi’ नाम के मेगा इवेंट में हिस्‍सा लेंगे. तुलसी गबार्ड इस कार्यक्रम का हिस्‍सा नहीं बन पाएंगी. उन्‍होंने इसके लिए माफी भी मांगी है.

डेमोक्रेटिक पार्टी से आने वाली तुलसी पहले की अप्‍वॉइंटमेंट्स के चलते इस ‘Howdy Modi’ में हिस्‍सा नहीं लेंगी. उन्‍होंने एक वीडियो संदेश में कहा, “नमस्‍ते! मैं अमेरिका के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्‍वागत करना चाहूंगी और मैं माफी चाहती हूं कि राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार से जुड़े कमिटमेंट्स के चलते मैं वहां (Howdy Modi) मौजूद नहीं रह सकूंगी. मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि बहुत सारे भारतीय-अमरीकी और कांग्रेस के हमारे साथी भी वहां जुटेंगे.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान उनका काफी व्यस्त कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम के एजेंडा में कई मसले शामिल हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता के अलावा, प्रधानमंत्री विभिन्न उद्योगों से जुड़े कॉरपोरेट प्रमुखों से भी मिलेंगे.

सूत्रों ने बताया कि मोदी 21 सितंबर को ह्यूस्टन में सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग करेंगे जिसमें बीपी, एक्सोनमोबिल, एमर्सन इलेक्ट्रिक कंपनी, विन्मार इंटरनेशनल और आईएचएस मार्किट के प्रमुख भी हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री स्टार्टअप्स के शीर्ष अधिकारियों से भी मिल सकते हैं और भारत में उनकी मौजूदगी बढ़ाने के लिए उनको प्रोत्साहित कर सकते हैं. प्रधानमंत्री 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे.

ये भी पढ़ें

7 मिनट में 30 हजार फीट नीचे आ गया विमान, दहशत में लोगों ने अपनों को कहा ‘गुडबाय’

पाकिस्तान की ग्लोबल बेइज्जती का दौर जारी, कश्मीर पर नहीं मिला समर्थन