तुर्की की सेना ने ISIS सरगना बगदादी की मौत के बाद उसकी पत्नी को हिरासत में लिया

हाल ही में अमेरिका ने स्पेशल ऑपरेशन चला कर बगदादी के ठिकानों पर हमला बोला था, जहां बगदादी भी छिपा था और उसने एक सुरंग में घुस कर खुद को उड़ा लिया था.

तुर्की ने हाल ही में मारे गए आतंकी संगठन ISIS चीफ अबू बक्र अल-बगदादी की पत्नी को पकड़ लिया है. खुद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने बुधवार को यह जानकारी दी. मालूम हो कि हाल ही में अमेरिका ने स्पेशल ऑपरेशन चला कर बगदादी के ठिकानों पर हमला बोला था, जहां बगदादी भी छिपा था और उसने एक सुरंग में घुस कर खुद को उड़ा लिया था.

अब बगदादी की मौत के करीब एक सप्ताह बाद एर्दोआन ने अंकारा यूनिवर्सिटी में दिए एक भाषण के दौरान कहा, “अमेरिका ने कहा कि बगदादी ने एक सुरंग में घुस कर खुद को बम से उड़ा लिया था. उन्होंने इस बारे में एक कम्युनिकेशन कैंपेन शुरू किया. लेकिन, मैं पहली बार यहां घोषणा कर रहा हूं कि हमने उसकी पत्नी को पकड़ लिया और उनकी (अमेरिका) तरह उपद्रव भी नहीं किया.”

तुर्की के राष्ट्रपति ने आगे कहा, ‘इसी तरह, हमने सीरिया में उनकी बहन और बहनोई को भी पकड़ लिया था.” मालूम हो कि तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि तुर्की ने बगदादी की बहन, उसके पति और बेटी को पकड़ लिया था.

ये भी पढ़ें: एक बार फिर लंदन की अदालत ने खारिज की भगोड़े नीरव मोदी की जमानत याचिका

ये भी पढ़ें: पंचकुला हिंसा- जमानत के बाद जेल से बाहर आई गुरमीत राम रहीम की बेटी हनीप्रीत