US Election: ट्रंप का ट्विटर कैंपेन अकाउंट ब्लॉक, Covid-19 को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप

ट्विटर का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) को अपना वो वीडियो हटाना पड़ेगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 (Covid-19) के लिए बच्चे लगभग इम्यून हैं.
twitter block trump campaign account, US Election: ट्रंप का ट्विटर कैंपेन अकाउंट ब्लॉक, Covid-19 को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections) को लेकर दोनों प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बिडेन (Joe Biden) का चुनावी कैंपेन (Election Campaign) जोरो पर चल रहा है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि ट्विटर (Twitter) ने डोनाल्ड ट्रंप का कैंपेन वाला ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया है. ट्विटर ने इसके पीछे राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा कोविड-19 (Covid-19) को लेकर गलत जानकारी देना वजह बताया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप को अपना वो वीडियो हटाना पड़ेगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के लिए बच्चे लगभग इम्यून हैं. ट्विटर का कहना है कि जब तक यह वीडियो नहीं हटाया जाएगा, ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक रहेगा.

यह पहली बार नहीं है, जब ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन अकाउंट के ट्वीट को लेकर कड़ा कदम उठाया है. इससे पहले ट्विटर ने अश्वेत नागरिक जॉर्ज फलॉयड को लेकर किए गए एक ट्वीट को लेकर भी ट्रंप के ट्वीट्स को लेकर कड़ा रुख अपनाया था.

बताते चलें कि अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. पर उससे पहले एक नजर सर्वे पर डाली जाए, तो डोनाल्ड ट्रंप को जो बिडेन से काफी कड़ी टक्कर मिल रही है. सीबीएस न्यूज बैटलग्राउंड ट्रैकर सर्वे से रविवार को पता चला कि बिडेन नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina) में ट्रंप के 44 प्रतिशत के मुकाबले 48 प्रतिशत के साथ और जॉर्जिया में 45 प्रतिशत के मुकाबले 46 प्रतिशत के साथ आगे हैं.

साल 1992 में बिल क्लिंटन के बाद जॉर्जिया (Georgia) में कोई भी डेमोक्रेट राष्ट्रपति उम्मीदवार जीत नहीं पाया है और एकमात्र डेमोक्रेट (बराक ओबामा 2008) ने पिछले 10 राष्ट्रपति चुनावों में उत्तर कैरोलिना में जीत दर्ज की थी. खासतौर से राष्ट्रपति ट्रंप ने कॉलेज वाले श्वेत मतदाताओं को खो दिया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts