भारत के दबाव में ट्विटर ने पाक अधिकारी का अकाउंट सस्पेंड किया

नई दिल्ली. भारत की शिकायत पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैजल के निजी हैंडल को सस्पेंड कर दिया है. डॉक्टर फैजल भारतीय सरकार के खिलाफ एजेंडा के तहत ट्वीट कर रहे थे. जिसपर भारत सरकार ने उनकी शिकायत ट्विटर से की थी. शिकायत पर जल्द कार्रवाई […]

नई दिल्ली. भारत की शिकायत पर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैजल के निजी हैंडल को सस्पेंड कर दिया है. डॉक्टर फैजल भारतीय सरकार के खिलाफ एजेंडा के तहत ट्वीट कर रहे थे. जिसपर भारत सरकार ने उनकी शिकायत ट्विटर से की थी. शिकायत पर जल्द कार्रवाई करते हुए ट्विटर ने उनका अकाउंट निलंबित कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि भारतीय अधिकारीयों की शिकायत पर ट्विटर ने डॉक्टर मोहम्मद फैजल के अकाउंट को निलंबित किया. फैजल अपने पोस्ट के माध्यम से भ्रम फैला रहे थे कि भारतीय सरकार निर्दोष कश्मीरियों पर अत्याचार करती है.


फैजल सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते थे और अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव पर चल रहे केस के मामले में अपने फॉलोवर को लगातार अपडेट कर रहे थे.  जाधव को जासूसी के मामले में पाकिस्तान की मिलिट्री कोर्ट ने 2 साल पहले अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी. फैसले के खिलाफ भारत ने मई 2017 में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपील की थी.

हालांकि ट्विटर ने एक दिन बाद उनके अकाउंट पर लगा निलंबन हटा लिया. मंगलवार को भारतीय आग्रह पर निलंबन के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैजल का अकाउंट बुधवार को चालू कर दिया गया.