कोरोनावायरस से लड़ रहे इस बुजुर्ग कपल का VIDEO आपको भावुक कर देगा

बुजुर्ग कपल के इस वीडियो पर यूजर्स की काफी भावुक प्रतिक्रियाएं आई हैं. यूजर्स ने कपल की इस हालत पर दुख जताया है और उनके ठीक होने की दुआ की है.

कोरोनावायरस : चीन से दुनियाभर में फैली इस जानलेवा महामारी से अब तक 425 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में चीन के अस्पताल का एक इमोशनल कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो करीब 80 साल के बुजुर्ग कपल का है, जो कोरोनावायरस से ग्रस्त हैं. कपल हॉस्पिटल के ICU बेड में एक-दूसरे के अगल बगल में लेता हुआ है और अपने आखिरी पलों में एक-दूजे को गुडबाय कह रहे हैं.

जिंदगी की आखिरी सांसे गिन रहा ये कपल सिर्फ एक-दूसरे को देखने और सुनने की चाह रखता है.

कपल का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. एक यूजर ने इस वीडियो को ट्वीट कर लिखा, ‘एक कपल का क्या मतलब होता है? कोरोनावायरस से संक्रमित 80 के दशक के दो बुजुर्गों ने ICU में एक-दूसरे को यूं गुडबाय बोला, शायद उन दोनों ने आखिरी बार बात की.’

बुजुर्ग कपल के इस वीडियो पर यूजर्स की काफी भावुक प्रतिक्रियाएं आई हैं. यूजर्स ने कपल की इस हालत पर दुख जताया है और उनके ठीक होने की दुआ की है. वहीं एक यूजर ने लिखा कि, कपल की ये दशा खौफनाक है. लग रहा है कि हालात अब कंट्रोल में नहीं है.

कोरोना संक्रमण के 3,235 नए मामले

चीन के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कहा कि उसे 31 प्रांत स्तरीय क्षेत्रों और शिनजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के 3,235 नए मामलों तथा 64 और लोगों की मौत की जानकारी मिली है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, मौत के सभी मामले हुबेई प्रांत के थे.

वहीं आयोग ने कहा कि सोमवार को 5,072 नए संदिग्ध मामलों की सूचना मिली. आयोग के अनुसार, सोमवार को ही 492 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए और 157 लोग इलाज से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए. आयोग ने बताया कि सोमवार रात तक चीन के मुख्य भाग में 20,438 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 425 लोगों की मौत हो चुकी है.

आयोग ने कहा कि 2,788 मरीज अभी भी गंभीर हालत में हैं और 23,214 लोग संदिग्ध रूप से इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इलाज से ठीक होकर अब तक कुल 632 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.