शादी टूटने के बाद दो बच्चों और 271 करोड़ लेकर फरार हुई यूएई पीएम की पत्नी, इस देश से मांगी शरण

अरब मीडिया में ऐसा दावा किया जा रहा है है कि जर्मन सरकार ने यूएई के पीएम की पत्नी को वापस करने की अपील को ठुकरा दिया है.

नई दिल्ली: दुबई के अरबपति शासक की छठी पत्नी हया बिंत अल हुसैन शादी टूट जाने के बाद यूएई छोड़कर चली गई हैं. खबर ये भी है कि वो अपने साथ कथित रूप से 3.1 करोड़ पाउंड रूपये और अपने साथ दोनों बच्चों को भी लेकर चली गई हैं.

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जर्मन के राजनयिक ने दुबई से उन्हें बाहर निकालने में मदद की है, जिसके कारण दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संकट पैदा हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूएई के पीएम और वाइस प्रेजिडेंट शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम की पत्नी संभवतः लंदन में हैं.

हया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं. वह पहले जर्मनी भाग गई थीं जहां उन्होंने राजनीतिक शरण की मांग की थी. वह अपने पति से तलाक मांग रही हैं. माना यह भी जा रहा है कि वह अपने साथ 3.1 करोड़ पाउंड भी लेकर गई हैं ताकि नई जिंदगी शुरू कर सकें.

अरब मीडिया में ऐसा दावा किया जा रहा है है कि जर्मन सरकार ने यूएई के पीएम की पत्नी को वापस करने की अपील को ठुकरा दिया है. यह घटना तब हुई है जब पीएम की बेटी प्रिंसेज लतीफा ने अपने पिता और दुबई से भागने की कोशिश की थी. हालांकि, उसे भारतीय तट से दूर समुद्र में एक नाव से पकड़ लिया गया था और उसके बाद से वह नजर नहीं आई हैं. माना जा रहा है कि वह वापस यूएई लौट गई हैं.