UAE की पाकिस्तान को सख्त हिदायत, कश्मीर को मुसलमानों का मसला बनाने की कोशिश न करे

हामिद मीर ने बुधवार को जियो टीवी के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें संघीय सरकार के कुछ जिम्मेदार लोगों ने बताया है कि UAE ने पाकिस्तानी नेतृत्व से कहा है कि वह कश्मीर को मुसलमानों का मसला न बनाए.

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने कहा है कि उन्हें शीर्ष अधिकारियों से पता चला है कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान से कहा है कि वह कश्मीर को मुसलमानों का मुद्दा न बनाए. हामिद मीर ने बुधवार को जियो टीवी के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें संघीय सरकार के कुछ जिम्मेदार लोगों ने बताया है कि UAE ने पाकिस्तानी नेतृत्व से कहा है कि वह कश्मीर को मुसलमानों का मसला न बनाए.

मीर ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि सऊदी अरब के विदेश मंत्री इसलिए पाकिस्तान पहुंच रहे हैं कि वह पाकिस्तान के साथ एकजुटता प्रदर्शित करेंगे. लेकिन, ‘आज यानी बुधवार को सुबह हमें संघीय सरकार के कुछ बेहद जिम्मेदार लोगों ने बताया कि यूएई के विदेश मंत्री भी बजाहिर ऐसी एकजुटता ही दिखाने आ रहे हैं. लेकिन इनके साथ पाकिस्तानी नेतृत्व की बीते दिनों जो बात हुई है, उसमें उन्होंने पाकिस्तानी नेतृत्व से जोर देकर आग्रह किया है कि वह कश्मीर को मुसलमानों का मसला बनाने की कोशिश न करे.’

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को बदनाम करने के लिए हथकंडे अपना रहा है. जब उसे कहीं सफलता नहीं मिली तो उसने कश्मीर को मुसलमानों का मसला बनाने की भी कोशिश की. पाकिस्तान ने मुस्लिम देशों के संघ OIC में भी कश्मीर मसले को उठाया था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की नापाक हरकत, LOC से 30 किमी अंदर 2 हजार सैनिक किए तैनात