अमेरिका के पहले सिख अधिकारी की गोली मार कर हत्‍या, 10 साल पहले ज्‍वॉइन की थी फोर्स

संदीप धालीवाल ने 10 साल पहले पुलिस फोर्स ज्‍वॉइन की थी. हमले के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • TV9.com
  • Publish Date - 6:57 am, Sat, 28 September 19
Sandeep Dhaliwal, Sandeep Dhaliwal US, Sandeep Dhaliwal America, Sandeep Dhaliwal Deputy Sherrif, Sandeep Dhaliwal Houston, US first Sikh officer, America First Sikh officer

अमेरिका के पहले सिख पुलिस अधिकारी की ह्यूस्‍टन में गोली मार कर हत्‍या कर दी गई. संदीप धालीवाल ने 10 साल पहले पुलिस फोर्स ज्‍वॉइन की थी. शुक्रवार को नॉर्थवेस्‍ट हैरी काउंटी में उन्‍हें निशाना बनाया गया.

एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा, “वह पगड़ी पहनते थे, ईमानदारी और पूरी निष्‍ठा से उन्‍होंने अपने समुदाय का प्रतिनिधित्‍व किया और उनका सब सम्‍मान करते थे.”

शेरिफ के मुताबिक, धालीवाल एक ट्रैफिक स्‍टॉप पर तैनात थे. गाड़ी में दो लोग थे. जैसे ही धालीवाल अपनी पैट्रोल कार की तरफ बढ़े. गाड़ी से एक शख्‍स पिस्‍टल लेकर निकला और पीछे से धालीवाल पर गोलियां बरसा दीं.

हमले के सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. एक हथियार भी बरामद हुआ है जो पुलिस के मुताबिक, हत्‍या में इस्‍तेमाल हुआ.

हैरिस काउंटी के पुलिस कमिश्‍नर एड्रियन गार्सिया ने कहा, “इस व्‍यक्ति का सोने का दिल था. वह अपने ऑफिस में सबसे भाई-बहन जैसे व्‍यवहार करता था. उसने खुद से पहले उनके बारे में सोचा. उसने खुद से अपने समाज के बारे में सोचा.”

ये भी पढ़ें

इस सीआईए अधिकारी के कारण जा सकती है ट्रंप की कुर्सी

स्‍टारफिश जैसा है दुनिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट, समा जाएंगे फुटबॉल के 100 मैदान, देखें तस्‍वीरें