Coronavirus: अब 21 सितंबर तक बंद रहेगा कनाडा-अमेरिका बॉर्डर, नर्सों और मजदूरों को छूट

कनाडा और अमेरिका (US) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए दोनों देशों के बीच सीमा को बंद करने और गैर- जरूरी यात्रा करने पर 21 सितंबर तक प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.
America Canada Border closed next Month, Coronavirus: अब 21 सितंबर तक बंद रहेगा कनाडा-अमेरिका बॉर्डर, नर्सों और मजदूरों को छूट

कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका (US) ने कोविड-19 (COVID-19) के प्रकोप को रोकने के लिए दोनों देशों के बीच सीमा को एक और महीने तक गैर-जरूरी यात्रा के लिए बंद रखने पर सहमति व्यक्त की है. यह जानकारी कनाडा के पब्लिक सेफ्टी मंत्री बिल ब्लेयर (Bill Blair) ने दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, इस समझौते को पहली बार मार्च में शुरू किया गया था और तब से यह हर महीने बढ़ रहा है. अब यह आगामी 21 सितंबर तक लागू रहेगा.

ब्लेयर ने ट्वीट किया, “हम 21 सितंबर, 2020 तक और 30 दिनों के लिए कनाडा-अमेरिका सीमा पर पारस्परिक प्रतिबंधों को बढ़ा रहे हैं. हम अपने समुदायों को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक कार्य करना जारी रखेंगे.”

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक इस समझौते के अंतर्गत व्यापार और वाणिज्य की गतिविधियों के साथ-साथ अस्थायी विदेशी श्रमिकों और महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों जैसे नर्सों को छूट दिया गया है. पर्यटकों के लिए और सीमा पार भ्रमण को प्रतिबंधित रखा गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts