अमेरिका: कोरोना से दो लाख से ज्यादा मौतें, ट्रंप का दावा- समय पर कदम उठाया, नहीं तो जाती 25 लाख जान

राष्ट्रपति (President) डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कोशिशें कर रही है, अगर सरकार ने सही समय पर कदम नहीं उठाया होता तो मरने वालों का आंकड़ा अब तक 25 लाख हो सकता था.

Donald Trump
अमेरिकी गवर्नरों ने कोविड वैक्सीन पर संघीय सरकार से पूछे सवाल, व्हाइट हाउस भेजी सवालों की लिस्ट

दुनियाभर (Worldwide) में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की वजह से अमेरिका (Americe)  में अब तक दो लाख से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मीडिया से हुई बातचीत में इतनी बड़ी तादाद में कोरोना से हुई मौतों को शर्मनाक बताया, इसके साथ ही डोनाल्ड  ट्रंप ने कोरोना वायरस महामारी के लिए चीन (China) को जिम्मेदार ठहराया. व्हाइट हाउस में ट्रंप से जब पत्रकारों ने पूछा कि कोरोना से देश में दो लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं इस पर आप क्या कहेंगे, तो इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक है.

राष्ट्रपति (President) डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए कोशिशें कर रही है, अगर सरकार ने सही समय पर कदम नहीं उठाया होता, तो मरने वालों का आंकड़ा अब तक 25 लाख हो सकता था. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने पहले ही कोरोना संक्रमण के मामले दुनिया भर में बढ़ने की चेतावनी दी थी. अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का यह आंकड़ा राष्ट्रपति चुनाव से 41 दिन पहले सामने आया है.

ये भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना संक्रमण के लिए चीन को फिर ठहराया जिम्मेदार, यूएन में जिनपिंग ने किया पलटवार

डोनाल्ड ट्रंप ने यूएन में कोरोना वायरस को कहा ‘चीनी वायरस’

ट्रंप ने मंगलवार (Tuesday) को एक वीडियो के जरिए संयुक्त राष्ट्र महासभा में बीजिंग पर ‘चीनी वायरस’ कहते हुए हमला किया. ट्रंप ने कहा कि चीन अगर चाहता तो वायरस को बाहर जाने से रोक सकता था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया, जिसकी वजह से अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं. उन्होंने कहा कि ‘चीनी वायरस’ महामारी को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए संयुक्त राष्ट्र को चीन को जिम्मेदार ठहराना चाहिए.

ये भी पढ़ें- अमेरिका: 10 अक्टूबर तक 2.18 लाख लोगों की जान ले सकता है कोविड-19, CDC ने जताई आशंका

 नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन के लिए रहें तैयार-बोरिस जॉनसन

अमेरिका (America) की जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की एक टैली के मुताबिक, कोरोनावायरस की वजह से दुनिया भर में 31.6 मिलियन से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और करीब 972,000 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने जनता से अपील की है कि वे नए नियमों का सख्ती से पालन करें, वरना एक और लॉकडाउन के लिए तैयार रहें. बोरिस जॉनसन ने एक संदेश जारी करते हुए कहा कि हम नियमों का पालन करके इस वायरस को भगा सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो एकबार फिर से हमें लॉकडाउन के लिए मजबूर होना पड़ेगा, जिसकी वजह से सिर्फ नौकरियों और आजीविका का ही संकट नहीं होगा बल्कि प्यार भरे मानवीय रिश्तों के लिए भी बड़ा संकट होगा.

Related Posts