US Election: डोनाल्ड ट्रंप बोले – बाइडेन का जीतना मतलब चीन की जीत

राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) के प्रचार में लगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) पर हमले तेज कर दिए हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:36 am, Fri, 16 October 20
Donald Trump
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

राष्ट्रपति चुनाव (US Election 2020) के प्रचार में लगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) पर हमले तेज कर दिए हैं. ट्रंप ने अब राष्ट्रपति पद के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को ‘अमेरिका के इतिहास में सबसे खराब उम्मीदवार’ करार दिया और इसके लिए डेमोक्रेटिक नेता की हालिया कुछ गलतियों का उल्लेख किया. ट्रंप ने रैली में बाइडेन को भ्रष्ट भी कहा.

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (74) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (77) के बीच कड़ी टक्कर (Donald Trump vs Joe Biden) है. राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा.

बाइडेन को बताया सबसे खराब उम्मीदवार

जो बाइडेन पर हमला करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘यह सबसे अजीब रेस है. मैं इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के सामने खड़ा हूं. अगर मैं हार गया तो मुझपर और प्रेशर आ जाएगा.’ ट्रंप ने आगे यह भी कहा कि जहां-जहां लोग समझदार हैं वहां उन्हें (ट्रंप) को ही बढ़त मिलेगी. ट्रंप ने आगे कहा कि लोगों के सामने चुनने के साफ विकल्प हैं. बाइडेन जीते तो मतलब चीन जीत गया. लेकिन हम जीते तो समझो नॉर्थ कैरोलीना जीत गया, अमेरिका जीत गया. ट्रंप ने आगे बाइडेन को भ्रष्ट राजनेता भी बताया.

पढ़ें – ट्रंप अब संक्रमित नहीं, कोरोनावायरस की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव- व्हाइट हाउस के डॉक्टर ने दी जानकारी

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ट्रंप ने पेन्सिलवेनिया में अपने समर्थकों के बीच भी यही बात कही थी. ट्रंप ने याद दिलाया था कि हाल ही में कैसे बाइडेन अपने भाषण के बीच में ही राष्ट्रपति पद के पूर्व रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी का नाम भूल गए. राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है. यह कितनी खराब बात है. यह बहुत ही शर्मनाक है. अगर वह जीतते हैं तो चरम वामपंथी देश चलाएंगे. वह देश नहीं चलाएंगे. चरम वामपंथी सत्ता हथिया लेंगे.’