कोरोना: US ने कनाडा और मेक्सिको की आवाजाही पर लगी रोक बढ़ाई, 20 अगस्त तक सीमाएं बंद

अमेरिका में एक दिन में ही कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 77,000 से अधिक मामले सामने आए. शुक्रवार सुबह तक, अमेरिका COVID-19 के 3,570,037 मामलों और 138,291 मौतों के साथ दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना रहा.

कोरोना महामारी के चलते अमेरिका ने मेक्सिको और कनाडा के लिए आवाजाही पर लगी रोक अगले एक महीने के लिए बढ़ा दी है. यूएस होमलैंड सिक्योरिटी के कार्यवाहक सचिव चाड वुल्फ ने गुरुवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए मेक्सिको और कनाडा के साथ सीमाएं 20 अगस्त तक बंद रहेंगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कनाडा से कुछ दिन पहले की रिपोर्टों की पुष्टि करते हुए कि वाशिंगटन ने हाल ही में चार महीने पुराने शटडाउन को आगे बढ़ाया था. वुल्फ ने कहा कि इस फैसले से कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने में मदद मिली है. लेकिन दूसरी तरफ अमेरिका में पिछले 24 घंटों में, 969 नई मौतें दर्ज की गईं, जो कि 10 जून के बाद सबसे अधिक है. ये आंकड़ा बीमारी को नियंत्रण में लाने में अमेरिकी सरकार की विफलता को रेखांकित करता है.

वुल्फ ने एक ट्वीट में कहा, “मौजूदा प्रतिबंधों और मेक्सिको-कनाडा के साथ घनिष्ठ सहयोग की सफलता के आधार पर, होमलैंड सिक्योरिटी की तरफ से कनाडा और मैक्सिको के साथ हमारी बंदरगाहों पर गैर-आवश्यक यात्रा को 20 अगस्त तक बंद रखा जाएगा.”

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में एक दिन में ही कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 77,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. यूनिवर्सिटी के ‘सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग’ (CSSE) ने अपने लेटेस्ट अपडेट में खुलासा किया कि शुक्रवार सुबह तक, अमेरिका कोरोना संक्रमण के 3,570,037 मामलों और 138,291 मौतों के साथ दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना रहा. विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि अगर देश वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने में विफल रहता है तो देश में कोरोना के मामले जल्द ही एक दिन में 100,000 से अधिक हो सकते हैं.

कनाडा में कोरोना के 1,08,000 से अधिक मामले हैं और 800 मौतें हुई हैं जबकि मेक्सिको में कोरोना के 3,17,000 मामले है और लगभग 37 हजार मौतें हुई हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts