भारत समेत 9 देशों के Digital Service Tax की जांच करेगा अमेरिका

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (USTR) रॉबर्ट लाइटहाइजर ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चिंता जताई है कि कई व्यापारिक सहयोगी देश अमेरिकी कंपनियों पर गलत तरीके से टैक्स लगा रहे हैं.
US investigate india and other countries digital service tax, भारत समेत 9 देशों के Digital Service Tax की जांच करेगा अमेरिका

ट्रंप (Trump) प्रशासन ने घोषणा की है कि वो उन फॉरेन डिजिटल सर्विस टैक्सों की जांच करेंगे, जिनको अमेरिकी कंपनियों को निशाना बनाने के लिए लागू किया गया है. इसी तरह की जांच पिछले साल फ्रांस (France) के संबंध में की गई थी. वहीं अब अमेरिकी व्यापारिक अधिकारी ब्रिटेन, यूरोपीय यूनियन, इंडोनेशिया, टर्की और भारत को इस दायरे में लेकर आने की योजना बना रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (USTR) रॉबर्ट लाइटहाइजर ने एक बयान जारी करते हुए मंगलवार को कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चिंता जताई है कि कई व्यापारिक सहयोगी देश अमेरिकी कंपनियों पर गलत तरीके से टैक्स लगा रहे हैं.

कर्मचारियों के लिए जरूरी कार्रवाई करेंगे

हम अपने कर्मचारियों और व्यापार को बचाने के लिए जरूरी कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि डिजिटल सर्विस टैक्स के जरिए भेदभाव हो रहा है. अमेरिका ने ऑनलाइन बिक्री और विज्ञापन से कर राजस्व के प्रयासों का विरोध करते हुए कहा कि वे गूगल (Google), एप्पल (Apple), फेसबुक (Facebook), अमेजन (Amazon) और नेटफ्लिक्स (Netflix) जैसे अमेरिकी की टेक दिग्गज कंपनियों को निशाना बनाते हैं.

अमेरिका और फ्रांस ने बीच पेरिस में 2019 में हुए समझौते के बाद दोनों देशों के बीच डिजिटल टैक्स को लेकर विवाद सुलझ गया था. ट्रंप ने 2017 में अमेरिकी राष्ट्रपति पद बनने के बाद से चीन और अमेरिका के बीच ट्रेड वॉर को भी हवा दी जो कि जनवरी में एक समझौते के बाद सुलझ सका.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts