‘इंडिया के एल्विस प्रिस्‍ली हैं मोदी’, ट्रंप ने किंग ऑफ रॉक से की पीएम की तुलना

पत्रकारों से बातचीत के दैरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' बताया.
एल्विस प्रिस्‍ली, ‘इंडिया के एल्विस प्रिस्‍ली हैं मोदी’, ट्रंप ने किंग ऑफ रॉक से की पीएम की तुलना

पीएम मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की मंगलवार को दूसरी मुलाकात हुई. प्रेस वार्ता के दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की.

पहले दोनों नेताओं की द्विपक्षीय वार्ता हुई जिसके बाद पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान ट्रंप ने कहा, ”मुझे वह भारत याद है, जो काफी बंटा हुआ था. वहां काफी मतभेद, लड़ाई थी, लेकिन वह (पीएम मोदी) सबको साथ लेकर आए. जैसे कि एक पिता सबको साथ लाता है. शायद वह भारत के पिता हैं. हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया बुलाएंगे.”

”वह एल्विस के इंडियन वर्जन हैं”

वहीं, जब ट्रंप से ह्यूस्टन इवेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मेरी दाईं तरफ जो बैठे हैं, लोग उन्हें पसंद करते हैं. लोग पागल हो जाते हैं, वह एल्विस के इंडियन वर्जन हैं.”

आपको बता दें कि एल्विस प्रिस्‍ली मशहूर अमेरिकी सिंगर और ऐक्टर थे. उन्हें ‘किंग ऑफ रॉक ऐंड रोल’ कहा जाता था. ऐल्विस को 20वीं सदी का कल्‍चरल आइकॉन माना जाता है.

”जल्द ही व्यापार समझौता होगा”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ”भारत और अमेरिका के बीच जल्द ही व्यापार समझौता होगा.” अमेरिका ने पांच जून को भारत से जीएसपी दर्जा वापस ले लिया था, जिसके बाद दोनों देशों के व्यापारिक संबंधों में तल्खी देखने को मिली थी.

”50 हजार नौकरियां मिलेंगी”

व्यापार समझौते को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा, ”भारतीय कंपनी पेट्रोनेट ने दो दिन पहले ही ऊर्जा क्षेत्र में 2.5 अरब डॉलर का निवेश किया है. आने वाले समय में दोनों देशों के बीच 60 अरब डॉलर का व्यापार होगा ओर इससे 50 हजार नौकरियां मिलेंगी.”

”भारत के अच्छे दोस्त ट्रंप”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में आने के लिए ट्रंप का धन्यवाद दिया. मोदी ने कहा कि ट्रंप मेरे ही नहीं, बल्कि भारत के भी अच्छे दोस्त हैं. मैं आभारी हूं कि ट्रंप ह्यूस्टन आए और इतना समय दिया.

ये रहे मौजूद

अमेरिका में रहने वाले भारतीयों के लिए गर्व का क्षण था. मैं तहेदिल से ट्रंप का धन्यवाद करता हूं. वार्ता के दौरान पीएम के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान पोषित आतंकवाद पर ट्रंप की दो टूक, पीएम मोदी इसे सुलझाने में सक्षम

“गांधी जी भारतीय थे, लेकिन सिर्फ भारत के नहीं थे,” बापू की 150वीं जयंती पर बोले PM मोदी

Related Posts