अमेरिकी राष्ट्रपति Trump ने मास्क अनिवार्य न करने की कसम खाई! दक्षिणी राज्यों में तेज़ी से बढ़ रहे केस

राष्ट्रपति ट्रंप (US President Trump) पहले जिन्होंने खुद मास्क पहनने का विरोध किया था, पिछले शनिवार को पहली बार वो सार्वजनिक रूप से मास्क पहने नज़र आए थे. हालांकि शुक्रवार को उन्होंने फॉक्स न्यूज से बातचीत में कहा था कि वो नेशनल मास्क मैंडेट (National Mask Mandate) को लेकर सहमत नहीं हैं, लोगों को स्वतंत्रता होनी चाहिए.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:27 am, Sat, 18 July 20
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (FILE)

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (US President Trump) ने अमेरिकियों को कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रसार को रोकने के लिए मास्क पहनने का आदेश नहीं देने की कसम खाई है. ट्रंप का बयान देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फौसी की उस टिप्पणी के बाद आई है, जिसमें उन्होंने मास्क की ज़रूरत पर जोर दिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

स्थानीय राजनेताओं को मास्क पहनने का आग्रह करना चाहिए

BBC की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा है कि राज्य और स्थानीय नेताओं को जितना हो सके लोगों से मास्क पहनने का आग्रह करना चाहिए. फौसी ने कहा कि मास्क पहनना बेहद महत्वपूर्ण हैं, हर किसी को इसका इस्तेमाल करना चाहिए. अमेरिका में फेस कवर करने का अत्यधिक राजनीतिकरण हो गया है.

मास्क को अनिवार्य करने के पक्ष में नहीं ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप पहले जिन्होंने खुद मास्क पहनने का विरोध किया था, पिछले शनिवार को पहली बार वो सार्वजनिक रूप से मास्क पहने नज़र आए थे. हालांकि शुक्रवार को उन्होंने फॉक्स न्यूज से बातचीत में कहा था कि वो नेशनल मास्क मैंडेट को लेकर सहमत नहीं हैं, लोगों को स्वतंत्रता होनी चाहिए.

जॉर्जिया के रिपब्लिकन गर्वनर ने किया आग्रह

जॉर्जिया के रिपब्लिकन गवर्नर ब्रायन केम्प ने स्थानीय निवासियों से मास्क पहनने का आग्रह किया है. केम्प ने शहर में फेस कवरिंग को अनिवार्य बनाने के लिए अटलांटा के मेयर केशा लांस बॉटम्स के खिलाफ एक दिन पहले कानूनी कार्रवाई कनरे के बावजूद राज्य के निवासियों से अपील की.

दक्षिणी राज्यों में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोनावायरस केस

मिस बॉटम्स खुद कोरोनावायरस पॉजिटिव पाई गई थीं. ओक्लाहोमा सिटी के अधिकारी एक राज्य-व्यापी शासनादेश के अभाव में एक इनडोर मास्क की जरूरत को लेकर विचार कर रहे हैं. कई अमेरिकी राज्यों, मुख्य रूप से दक्षिणी राज्यों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है. अब अमेरिका में कोरोनावायरस के मामलों की कुल संख्या 3.6 मिलियन से ज्यादा हो चुकी है. दुनियाभर में सबसे ज्यादा मौतों की संख्या 1,39,000 अमेरिका में ही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे