डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिका में 3 नवंबर से पहले आ सकती है COVID-19 वैक्सीन!

अमेरिका समेत दुनियाभर के कई वैज्ञानिक COVID-19 वैक्सीन बनाने में जुटे हैं. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने गेराल्डो रिवेरा रेडियो प्रोग्राम में वैक्सीन को लेकर बड़ी संभावना जताई है.

  • TV9.com
  • Publish Date - 7:20 am, Fri, 7 August 20
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (FILE)

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका झेल रहा है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 48,77,115 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. वहीं 1,59,990 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई है.

अमेरिका समेत दुनियाभर के कई वैज्ञानिक COVID-19 वैक्सीन बनाने में जुटे हैं. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने गुरुवार को एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि यह संभव है कि अमेरिका में नवंबर चुनाव से पहले कोरोनोवायरस वैक्सीन आ जाएगा.

ट्रंप से गेराल्डो रिवेरा रेडियो प्रोग्राम में वैक्सीन को लेकर सवाल पूछा गया तो ट्रम्प ने कहा, “साल के आखिरी तक बहुत जल्द वैक्सीन आ जाएगी. “उनसे पूछा गया कि क्या 3 नवंबर से पहले? ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ मामलों में. हां पहले संभव है, लेकिन उस समय के आसपास सही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बता दें कि वहीं व्हाइट हाउस स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा लगाए गए पूर्वानुमान के मताबिक इतने जल्दी वैक्सीन नहीं आ सकती है.

दरअसल, अमेरिका में इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप चाहते हैं कि चुनाव से पहले कोई प्रभावी वैक्सीन आ जाए. अगर नवंबर से पहले वैक्सीन आ जाती है तो ट्रंप को चुनाव में फायदा मिल सकता है.

वैक्सीन को लेकर कोई राजनीतिक दबाव नहीं

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक अमेरिका के जाने-माने संक्रामक बीमारी विशेषज्ञ एंथोनी फाउची ने कहा है कि अमेरिकी नियामकों ने वैज्ञानिकों को आश्वस्त किया है कि कोरोनावायरस की वैक्सीन को लेकर कोई राजनीतिक दबाव नहीं डाला जाएगा.

वैक्सीन को लेकर हम पर कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होगा. हमें बताया गया है कि वैक्सीन को लेकर सबसे अहम सुरक्षा और प्रभावी मानक हैं न कि राजनीतिक दबाव.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे