डोनाल्‍ड ट्रंप की दो टूक- चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बात करने की कोई योजना नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) ने चीन का पक्ष लेने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'वे वास्तव में चीन की कठपुतली थे.'
US President Donald Trump, डोनाल्‍ड ट्रंप की दो टूक- चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बात करने की कोई योजना नहीं

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने साफ शब्दों में कहा है कि चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) से बातचीत की उनकी कोई योजना नहीं है. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘‘नहीं, मैंने उनसे बात नहीं की है. उनसे बात करने की मेरी कोई योजना नहीं है.”

‘संक्रमण फैलाने के लिए चीन पूरी तरह जिम्मेदार’

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कोरोनावायरस (Coronavirus) को चीन से बाहर फैलने से रोकने में उसकी नाकामी पर आक्रोश जताया. उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई दो राय नहीं है कि हम संक्रमण को छिपाने और इसे दुनियाभर में फैलाने के लिए चीन को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराते हैं. इसे रोका जा सकता था. उन्हें इसे रोकना चाहिए था.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन का पक्ष लेने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ‘वे वास्तव में चीन की कठपुतली थे.’

राष्ट्रपति ट्रंप ने साधा जो बाइडन पर निशाना 

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने राजनीतिक विरोधी और डेमोक्रैटिक पार्टी की ओर से राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार जो बाइडन पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने आरोप लगाया कि जो बाइडन चीन को लेकर ‘नरम रुख’ अपना रहे हैं.

उन्‍होंने कहा, “इसके विपरीत मेरे प्रशासन ने चीन और यूरोप से यात्रा पर प्रतिबंध लगाया और लोगों की जिंदग‍ियां बचाईं. चीनी वायरस से निपटने के लिए हमारी सरकार पूरे ताकत से लड़ रही है.”

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “उन्‍होंने (बाइडन) ने कहा है कि चीन हमारी प्रतिस्‍पर्द्धा में है, वास्‍तव में एक विचित्र बात है. वह वास्‍तव में विचित्र हैं. वह (बाइडन) कहते हैं कि चीन समस्‍या नहीं है. नहीं. पिछले 25 से 30 वर्षों में चीन से ज्‍यादा हमें किसी ने नुकसान नहीं पहुंचाया है.”

राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन को हांगकांग के लोगों के खिलाफ दमनकारी कार्यों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए हांगकांग स्वायत्तता अधिनियम पर हस्ताक्षर किए. उन्होंने कहा कि इससे में चीन का साथ देने वाले विदेशी लोगों और बैंकों के खिलाफ ट्रंप प्रशासन को प्रतिबंध लगाने की अनुमति मिलेगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts