भारत से खाली हाथ जाने की तैयारी में नहीं डोनाल्‍ड ट्रंप, पढ़ें क्‍या है उनका प्‍लान

सूत्रों ने बताया कि 25 फरवरी को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राज्य अमेरिका में रोजगार बढ़ाने वाले और विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करने वाले भारतीय अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने भारत के दौरे पर हैं. इस दौरान वे निवेश करने के लिए भारत की बड़ी कंपनियों केअधिकारियों से भी मिलेंगे. रॉयटर्स के अनुसार इस बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा संस और ऑटो सेक्टर की कंपनियां जैसे भारत फोर्ज, महिंद्रा एंड महिंद्रा और मोथरसन शामिल होंगे.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सबसे पहले पीएम मोदी से मिलेंगे. 24 या 25 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी के साथ गुजरात जाएगें. इसके बाद नई दिल्ली में बैठक होगी और दोनों देशों के बीच ट्रेड डील साइन किया जाएगा.

सूत्रों ने बताया कि 25 फरवरी को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राज्य अमेरिका में रोजगार बढ़ाने वाले और विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करने वाले भारतीय अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि नई दिल्ली में होने वाली बैठक में अमेरिकी कंपनियों के अधिकारियों को शामिल करने की संभावना नहीं है.

इस साल के अंत में अमेरिका में चुनाव होने वाला है. इस वजह से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए नई नौकरी का अवसर को बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है. बता दें कि अमेरिकी कारखाने की गतिविधि जनवरी में फिर से शुरू हुई, लेकिन पांच महीनों के लिए ही.

सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति (ट्रंप) उन भारतीय कंपनियों को स्वीकार करने के इच्छुक हैं जो संयुक्त राज्य अमेरिका में विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित कर रही हो. संयुक्त राज्य कई भारतीय फर्मों के लिए एक प्रमुख बाजार है.

ये भी पढ़ें – 

हम आजाद हैं और हमें मिडिल ईस्ट के तेल की कोई जरूरत नहीं : डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप से पहले तीन अन्य अमेरिकी राष्ट्रपतियों के खिलाफ आ चुका है महाभियोग, जानिए क्या है प्रक्रिया?

कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद पर अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया यह बड़ा बयान

Related Posts