मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन सिस्टम लाने पर काम कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति Trump-व्हाइट हाउस

अमेरिकी राष्ट्रपति (US Precident) ने कहा कि डीएसीए (DACA) पर उनका निर्णय एक बहुत बड़े बिल का हिस्सा बनने जा रहा है. ये बहुत बड़ा और अच्छा बिल है जिसमें योग्यता के आधार पर इमिग्रेशन को शामिल किया जाएगा.
US President working on merit based immigration system, मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन सिस्टम लाने पर काम कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति Trump-व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन सिस्टम लाने पर काम कर रहे हैं. व्हाइट हाउस का ये बयान अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू के बाद आया है जिसमें उन्होंने इमिग्रेशन को लेकर एग्जीक्यूटिव ऑर्डर लाने का जिक्र किया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इसमें उन्होंने कहा था कि इसमें डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स यानी DACA ( Deferred Action for Childhood Arrivals ) को भी शामिल किया जाएगा.

ये बहुत बड़ा और अच्छा बिल

एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति (US Precident) ने कहा कि डीएसीए (DACA) पर उनका निर्णय एक बहुत बड़े बिल का हिस्सा बनने जा रहा है. ये बहुत बड़ा और अच्छा बिल है, जिसमें योग्यता के आधार पर इमिग्रेशन को शामिल किया जाएगा. मुझे लगता है इससे लोग बेहद खुश होंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमारे पास नागरिकता के लिए ये एक रास्ता है. वहीं सीनेटर टेड क्रूज ने अमेरिकी राष्ट्रपति के इस कदम को गलती करार दिया है.

कांग्रेस के साथ काम करने को तैयार

व्हाइट हाउस ने बयान में कहा है कि जैसा कि राष्ट्रपति ने आज घोषणा की है कि वह अमेरिकी श्रमिकों की सुरक्षा और योग्यता पर आधारित इमिग्रेशन सिस्टम पर आधारित है. राष्ट्रपति ने लंबे वक्त से कहा है कि वो DACA के लिए विधायी समाधान पर कांग्रेस के साथ काम करने को तैयार है, जिसमें नागरिकता शामिल हो सकती है.

बिल में एमनेस्टी शामिल नहीं

व्हाइट हाउस ने बयान में कहा कि इसमें एमनेस्टी शामिल नहीं है. इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि विपक्ष ने डीएसीए को लेकर उनके साथ किया गया समझौता तोड़ा है. उन्होंने कहा कि डीएसीए पर दो साल पहले ध्यान दिया जा सकता था, लेकिन डेमोक्रेट्स ने इस डील को तोड़ दिया. ट्रंप ने कहा कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने राष्ट्रपति को जो अधिकार दिए हैं उनके आधार पर मैं एक इमिग्रेशन बिल लाने जा रहा हूं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts