US Presidential Debate: आप अमेरिका के सबसे बुरे राष्ट्रपति, ट्रंप पर बाइडेन का हमला

दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर और तीसरी 22 अक्टूबर को होनी है. पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट का संचालन फॉक्स न्यूज के एंकर क्रिस वालास कर रहे हैं..

File Photo

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 के लिए आज अहम दिन रहा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने तीन में से पहली डिबेट्स में हिस्सा लिया. कोरोनावायरस के चलते कुछ एहतियातें अपनाई गई. दोनों ही उम्मीदवारों ने सुप्रीम कोर्ट, कोरोनावायरस, इकोनॉमी, नस्लवाद और हिंसा जैसे मुद्दों पर बात अपना-अपना पक्ष रखा. हर सेगमेंट 15 मिनट का है और उम्मीदवार को मामले पर 2 मिनट में रिप्लाई करना था. दोनों ही उम्मीदवारों ने मास्क नहीं पहना. दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर और तीसरी 22 अक्टूबर को होनी है. पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट का संचालन फॉक्स न्यूज के एंकर क्रिस वालास ने किया.

इन मुद्दों पर बहस

राष्ट्रपति ट्रंप और जो बाइडेन का कार्यकालिक यानी प्रशासनिक रिकॉर्ड
सुप्रीम कोर्ट के जज की नियुक्ति
कोरोनावायरस महामारी की चुनौती
अमेरिकी शहरों में नस्लवाद और हिंसा की समस्या
चुनाव संबंधित ईमानदारी और निष्ठा
अमेरिकी अर्थव्यवस्था

Latest Updates

Picture

ट्रंप सबसे खराब राष्ट्रपति-बाइडेन

30/09/2020,7:39AM

जो बाइडेन ने कहा कि आप (ट्रंप) सबसे अमेरिका के अब तक के सबसे खराब राष्ट्रपति हैं. उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग मर गए, और अभी कुछ मरने जा रहा हैं.

Picture

ट्रंप को बाइडेन ने कहा जोकर

30/09/2020,7:34AM

दोस्तों, क्या आपको पता है कि ये जोकर क्या कर रहा है? मैं आपको बताता हूं, इसे लगता है कि किसी को स्वास्थ्य सेवा की जरूरत नहीं है.

Picture

ज़रूरत पर पहनता हूं मास्क

30/09/2020,7:32AM

मैं एक मास्क पहनता हूं जब मुझे लगता है कि मुझे इसकी ज़रूरत है, मैं बिडेन की तरह मास्क नहीं पहनता. हर बार जब आप उसे देखते हैं, तो उसके पास एक मास्क होता है. वह 200 फीट दूर से बोल सकता है. उसके पास सबसे बड़ा मास्क है जिसे मैंने कभी देखा है!

Picture

अमेरिका दे रहा सही आंकड़े

30/09/2020,7:26AM

बाइडेन ने ट्रंप पर कोरोनावायरस को सही ढंग से प्रबंधित नहीं करने का आरोप लगाया. बाइडेन ने कहा ट्रंप प्रशासन ने इसके लिए सही तैयारी नहीं की. बाइडेन ने ट्रंप को जोकर कहा. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि चीन रूस और भारत ने कोरोनावायरस के सही आंकड़े नहीं दिए. अमेरिका सही आंकड़े दे रहा है, इसलिए देश में कोरोनावायरस के ज़्यादा मामले नज़र आ रहे हैं.

Picture

वैक्सीन पर भिड़े उम्मीदवार

30/09/2020,7:23AM

बाइडेन ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्होंने वैज्ञानिकों पर दबाव डाला वैक्सीन के लिए. मुझे ट्रंप पर भरोसा नहीं. हालांकि ट्रंप ने कहा जल्द वैक्सीन आपके पास होगी.

Picture

47 साल से तुमने कुछ नहीं किया

30/09/2020,7:20AM

बहस के दौरान ट्रंप और बाइडेन भिड़ गए. बाइडेन इस दौरान गुस्सा हो गए और ट्रंप पर चीखते हुए बोले कि क्या तुम चुप रहोगे. हालांकि इस दौरान ट्रंप ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि 47 सालों से तुमने इस देश के लिए कुछ नहीं किया.

Picture

कई और लोगों की मौत हो जाती

30/09/2020,7:16AM

राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि अगर बाइडेन कोरोनोवायरस का मैनेजमेंट कर रहे होते तो कई और लोगों की देश में मौत हो जाती.

Picture

वह इस देश को बंद रखना चाहते हैं-ट्रंप

30/09/2020,7:15AM

ट्रंप ने डिबेट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि “वह इस देश को बंद करना चाहते हैं और मैं इसे खुला रखना चाहता हूं.

Picture

हमने चुनाव जीता-ट्रंप

30/09/2020,7:06AM

सुप्रीम कोर्ट में जज एमी बैरेट की नियुक्ति पर ट्रंप बोले, हमने चुनाव जीता है. चुनाव के कई नतीजे होते हैं..वो काम में बेहतरीन हैं, मुझे लगता है कि वो अच्छा करेंगीं.

Related Posts