अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, टेस्ला के CEO एलन मस्क ने दिया समर्थन

कान्ये वेस्ट (Kanye West) की पत्नी रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने भी तुरंत अपना समर्थन दिया. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि 21-बार के ग्रेमी विजेता को कौन सी पार्टी मैदान में उतारेगी. राष्ट्रपति पद (Presidency) की दौड़ में प्रवेश करने के लिए कोई आधिकारिक समय सीमा नहीं है.
us presidential election kanye west, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव, टेस्ला के CEO एलन मस्क ने दिया समर्थन

इस साल आखिर में अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. किम कार्दश‍ियन के पति अमेरिकी रैपर और फैशन डिजाइनर कान्ये वेस्ट (Kanye West) ने नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के मैदान में उतरने की घोषणा की है. उनके घोषणा करते ही टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने तुरंत उन्हें अपना समर्थन भी दे दिया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

शनिवार को वेस्ट ने ट्वीट किया, “हमें अब भगवान पर भरोसा करके, समान विचार के साथ एकजुट होने और अपने भविष्य के निर्माण के लिए अमेरिका (America) से किए गए वादे का एहसास करना चाहिए. मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ में शामिल हो रहा हूं ….#2020VISION.”

कौन से पार्टी से मैदान में उतरेंगे कान्ये वेस्ट

उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा, “आपको मेरा पूरा समर्थन है.” वहीं वेस्ट की पत्नी रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने भी तुरंत अपना समर्थन दिया. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि 21-बार के ग्रेमी विजेता को कौन सी पार्टी मैदान में उतारेगी. राष्ट्रपति पद की दौड़ में प्रवेश करने के लिए कोई आधिकारिक समय सीमा नहीं है, लेकिन उम्मीदवारों को राज्य की कुछ फॉर्मेलिटीज़ को पूरा करना होता है.

बता दें कि कान्ये वेस्ट ने साल 2015 में भी अमेरिका का राष्ट्रपति बनने की इच्छा जाहिर की थी. अगर कान्‍ये वेस्‍ट इस बार का राष्‍ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला वर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) से होगा.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts