हैरी पॉटर पढ़ कहीं आत्‍माएं ना बुला लें बच्‍चे, स्‍कूल ने बैन कर दी पूरी सीरीज

ब्रिटिश लेखिका जेके रॉलिंग की हैरी पॉटर सीरीज दुनिया में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली बुक सीरीज है. इसकी 500 मिलियन से ज्‍यादा कॉपीज बिकी हैं.

  • TV9.com
  • Publish Date - 10:53 am, Wed, 4 September 19
Harry Potter, Harry Potter Books, Harry Potter Books Ban, Harry Potter US, US School, US School bans Harry Potter, Harry Potter Latest News

अमेरिका के एक स्‍कूल प्रीस्‍ट ने जादूगर की सलाह पर हैरी पॉटर की किताबों पर बैन लगा दिया है. स्‍कूल को डर है कि कहीं इन नॉवेल्‍स का इस्‍तेमाल आत्‍माओं को बुलाने के लिए ना हो. सेंट एडवर्ड कैथोलिक स्‍कूल से डैन रीहिल नाम के पादरी ने रोम और अमेरिका के जादूगरों से संपर्क साधा. जिन्‍होंने सलाह दी कि टेनेसी के इस स्‍कूल की लाइब्रेरी से हैरी पॉटर की फैंटेसी नॉवेल्‍स हटा दी जाएं.

पेरेंट्स को भेजे एक ईमेल में रीहिल ने कहा है, “इन किताबों में अच्‍छा और बुरा, दोनों तरह का जादू दिखाया गया है, जो कि सच नहीं हैं, असल में यह एक छलावा है. किताबों में इस्‍तेमाल मंत्र और शाप असली हैं और कोई इंसान उन्‍हें पढ़कर बुरी आत्‍माओं को पास बुलाने का खतरा पैदा कर सकता है.”

दुनिया की बेस्‍टसेलिंग सीरीज है हैरी पॉटर

ब्रिटिश लेखिका जेके रॉलिंग ने 1997 में हैरी पॉटर सीरीज लिखनी शुरू की थी. बच्‍चों के सामने यह किताबें यह बुराई और अच्‍छाई के बीच जंग की कहानी लेकर आती है. हैरी पॉटर सीरीज दुनिया में सबसे ज्‍यादा बिकने वाली बुक सीरीज है. फॉर्च्‍यून के मुताबिक, इस सीरीज की 500 मिलियन से ज्‍यादा कॉपीज बिकी हैं.

बहुत से ईसाई धार्मिक समूह मानते हैं कि बुक शैतान के पैगाम पर आधारित है. इसी साल अप्रैल में, पोलैंड के कुछ कैथोलिक पादरियों ने हैरी पॉटर की किताबों को आग लगा दी थी.

ये भी पढ़ें

चाइना में चली ‘प्यार वाली रेलगाड़ी’, दो दिन-एक रात के सफर में चुनिए अपना हमसफर

शौहर इतना प्‍यार करते हैं कभी लड़ाई नहीं हुई, बीवी बोली- इनसे तलाक चाहिए