ये जेफ बेजॉस कौन है? जब दुनिया के सबसे अमीर शख्स को सामने देख कर स्टूडेंट ने किया सवाल

जेफ बेजॉस एक स्कूल में कुछ बच्चों से बात कर रहे थे. बातचीत के दौरान वहां मौजूद एक बच्चा उन्हें पहचानने की बात तो छोड़िये उनके नाम तक को नहीं जनता था.

सोचिये अगर आप दुनिया के सबसे आमिर आदमी हैं और आपको आपके ही देश में रहने वाले लोग न पहचाने तो कैसा लगेगा. कुछ ऐसा ही हुआ दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजॉस के साथ.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जेफ एक स्कूल में कुछ बच्चों से बात कर रहे थे. बातचीत के दौरान वहां मौजूद एक बच्चा उन्हें पहचानने की बात तो छोड़िये उनके नाम तक को नहीं जनता था. जिसके बाद बच्चा अपने साथी से जेफ बेजॉस के बारे में पूछता है और जब उसे ये पता चलता है कि बेजॉस दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं तो वो अपने दोस्त से कहता है कि ‘होंगे उससे मुझे क्या’.

दरअसल, हुआ यूं कि जेफ बेजॉस वॉशिंगटन डीसी के डुनबार हाई स्कूल में कंपनी द्वारा फंडेड कंप्यूटर साइंस के क्लास में पहुंचे. बेजॉस ऐमजॉन के ‘फ्यूचर इंजिनियर प्रोग्राम’ के बारे में छात्रों से बातचीत कर रहे थे. यह प्रोग्राम अमेरिका में कई कोर्स की फंडिग करता है.

इसी दौरान एक स्टूडेंट उसके पीछे बैठे दूसरे स्टूडेंट से दो बार यह पूछता सुनाई देता है, “जेफ बेजॉस कौन हैं?” जब उसका दोस्त उसे बताता है कि जेफ बेजॉस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के मालिक हैं, तो वो कहता है की , “तो क्या, इसमें कौन सी बड़ी बात है?”.

कुछ देर बाद बेजॉस उसी बच्चे से बात करते दिखाई देते हैं. वो उन्हें अपने कंप्यूटर प्रोजेक्ट के बारे में समझाता है. बेजॉस उससे कहते हैं, “आप एक अच्छे स्टोरीटेलर हैं और अपने इस हुनर को इसी तरह से बनाए रखें.”

कौन हैं जेफ बेजॉस

जेफ दुनिया के सबसे अमीर शख्स है और दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़ॉन के फाउंडर भी हैं. अमेज़ॉन ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी है जिससे ऑनलाइन खरीदारी की जाती हैं. जेफ ने पिछले साल ही बिल गेट्स को पीछे छोड़ कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का ख़िताब अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें

Google पर भूलकर मत सर्च करना ये 10 कीवर्ड्स, फंस जाएंगे मुसीबत में

सिर्फ 39,300 रुपये में मिल रहा iPhone 11, जानें ऑफर