US: ट्रंप ने COVID-19 को लेकर चीन पर बोला हमला, कहा- ‘अमेरिका नहीं भूलेगा चीन की करतूत’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने एक रैली में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण का विस्तार करने को लेकर चीन पर हमला बोलते हुए कहा कि 'अमेरिका कभी नहीं भूलेगा, जो उन्होने (चीन) देश (अमेरिका) के लिए किया है'.

Donald Trump
अमेरिकी गवर्नरों ने कोविड वैक्सीन पर संघीय सरकार से पूछे सवाल, व्हाइट हाउस भेजी सवालों की लिस्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने एक रैली में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण का विस्तार करने को लेकर चीन पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘अमेरिका कभी नहीं भूलेगा, जो उन्होने (चीन) देश (अमेरिका) के लिए किया है’. ट्रम्प ने एक रैली में कहा, ‘चीन में क्या हो रहा है, ये कभी किसी ने नहीं देखा, ये कभी किसी ने नहीं सोचा कि यह संभव था’. ट्रंप ने कहा, ‘जब तक वहां से कोरोनावायरस का संक्रमण नहीं फैला था, तब तक हमने हमेशा उनसे (चीन) बेहतर काम किया है, कोरोनावायरस के चलते हम बहुत पीछे आ रहे हैं, हम अपने 22 लाख लोग और खो सकते हैं, हमने अपने 2 लाख लोगों को इस महामारी के कारण खो दिया हैं.

ट्रंप ने आगे कहा, ‘हमें अपने एक भी व्यक्ति को नहीं खोना था, उन्होंने (चीन) हमारे साथ क्या किया है, ये हम कभी नहीं भूलेंगे’. उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 संक्रमण के फैलने से पहले अमेरिका के पास सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी’. ट्रंप ने कोरोनावायरस को ‘एक कृत्रिम भयानक स्थिति’ (Artificial Horrible Situation) बताया है.

ये भी पढ़ें: कोलकाता: पांच मंजिला इमारत में लगी आग, एक बच्चे और एक बुजुर्ग की मौत-दो घायल

ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन पर बोला हमला

ट्रंप ने सभी रैलियों की तरह इस रैली में भी अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन पर हमला बोला. उन्होने बाइडेन पर विश्व व्यापार संगठन में चीन के प्रवेश का समर्थन करने को लेकर हमला किया और कहा, ‘यह अब तक का सबसे बुरा सौदा है’. उन्होंने कहा, ‘चीन समतल पर था, जबतक कि कोविड जैसी स्थिति नहीं आई थी, मगर अब वो एक रॉकेट जहाज बन गया है, उसे एक विकासशील राष्ट्र माना जाता है और मैंने कहा कि अगर वो एक विकासशील राष्ट्र हैं, तो हम भी हैं.

बता दें कि जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के नए अपडेट के अनुसार, अमेरिका में COVID-19 मामलों का आंकड़ा 80 लाख के पार हो गया है, देश में कुल मामले अब 218,097 है, वहीं करीब 3,177,397 लोग कोरोना से उबर चुके हैं. अमेरिका में मौत का आंकड़ा 8,008,402 लाख को छू गया है. अमेरिका में अब तक दुनिया की सबसे अधिक मौतें हुईं हैं.

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किया एक आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

Related Posts