Coronavirus : अमेरिका में 1 लाख लोग संक्रमित, मदद के लिए 64 देशों को देगा 174 मिलियन डॉलर

अमेरिका ने कहा है कि वह 64 देशों को 174 मिलियन डॉलर (लगभग 1302 करोड़ रुपये) की आर्थिक सहायता देगा. इसमें भारत को मिलने वाली 2.9 मिलियन डॉलर (लगभग 21 करोड़ 71 लाख रुपये) की रकम भी शामिल है.

पूरी दुनिया में फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) से अमेरिका में अब तक एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस बीच अमेरिका ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि वह कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दुनिया के 64 देशों को आर्थिक मदद करेगा.

अमेरिका ने कहा है कि वह 64 देशों को 174 मिलियन डॉलर (लगभग 1302 करोड़ रुपये) की आर्थिक सहायता देगा. इसमें भारत को मिलने वाली 2.9 मिलियन डॉलर (लगभग 21 करोड़ 71 लाख रुपये) की रकम भी शामिल है. इससे पहले अमेरिका ने फरवरी में भी 100 मिलियन डॉलर (लगभग 748 करोड़ रुपये) की सहायता राशि का ऐलान किया था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

अमेरिका ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर सबसे अधिक खतरा का सामना कर रहे 64 देशों को ये सहायता राशि दी जा रही है. अमेरिका के गृह विभाग ने कहा है कि वह भारत को 21 करोड़ 71 लाख रुपये की सहायता इसलिए दे रहा है ताकि भारत लैब सिस्टम बनाने, एक्टिव केस तलाश करने जैसे चीजों पर तेजी से काम कर सके.

देखिए #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

अमेरिका की इंटरनेशनल डेवलपमेंट एजेंसी के डिप्टी एडमिनिस्ट्रेटर बोनी ग्लिक ने कहा कि दशकों से अमेरिका लोगों की जिंदगी बचाता रहा है. जहां लोग सबसे अधिक प्रभावित होते हैं वहां अमेरिका हेल्थ इंस्टीट्यूशन बनाकर उनकी रक्षा करता है.

देखिए फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अमेरिका ने दक्षिण एशिया के लिए पहले से जारी 1 मिलियन डॉलर के फंड को भी हेल्थकेयर प्रोवाइडिंग की ट्रेनिंग के लिए खर्च करने का फैसला किया है. अमेरिका के इस फैसले से श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, अफगानिस्तान सहित अन्य देशों को लाभ मिलेगा.

Related Posts