अमेरिका ने वापस ली पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट्स को मिली इजाजत

अमेरिकी परिवहन विभाग (US Transport Department) ने अप्रैल में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस PIA को अमेरिका के लिए 12 सीधी उड़ानें ऑपरेट करने की अनुमति दी थी, ताकि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से फंसे लोगों को वापस लाया जा सके.
America banned PIA flights, अमेरिका ने वापस ली पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट्स को मिली इजाजत

अमेरिका (US) ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) को विशेष सीधी उड़ानें ऑपरेट (संचालित) करने के लिए दी गई अनुमति वापस ले ली है. PIA के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम पाकिस्तानी पॉयलटों के कथित फर्जी लाइसेंसों के लगातार खुलासे को देखकर उठाया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बताई अपनी चिंता

डॉन न्यूज (Dawn News) ने अमेरिका में स्थित एक लॉ फर्म द्वारा PIA अधिकारियों को भेजे गए एक ईमेल का जिक्र करते हुए कहा है, “यह अनुमति इसलिए वापस ली गई है, क्योंकि पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (Pakistan Civil Aviation Authority) ने ऐसी घटनाओं की पहचान की है, जो एविएशन सेफ्टी के लिए गंभीर चिंता का विषय हैं. खासतौर से कई पाकिस्तानी पॉयलटों के सर्टिफिकेशन से जुड़े मामले.”

फंसे लोगों को वापस लाने के लिए दी गई थी अनुमति

PIA के प्रवक्ता अब्दुल्लाह खान (Abdullah Khan) ने बताया कि एयरलाइन को मेल के जरिए सूचना दी गई है कि PIA से चार्टर प्लेन्स ऑपरेट करने की अनुमति वापस ले ली गई है. अमेरिकी परिवहन विभाग (US Transport Department) ने अप्रैल में PIA को अमेरिका के लिए 12 सीधी उड़ानें ऑपरेट करने की अनुमति दी थी, ताकि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से फंसे लोगों को वापस लाया जा सके.

एयरलाइन ने अब तक अमेरिका (America) के अलग-अलग शहरों से छह उड़ानें ऑपरेट की हैं. यह पहला मौका है जब PIA ने अमेरिका के लिए सीधी उड़ानें ऑपरेट की हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts