बैग में 6 दिन का बच्चा छिपाकर ले जा रही महिला एयरपोर्ट से गिरफ्तार

अमेरिका की एक महिला को 6 दिन का बच्चा बैग में छिपाकर फिलीपींस से बाहर ले जाते हुए मनीला एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया.

अमेरिका की एक महिला को 6 दिन का बच्चा बैग में छिपाकर फिलीपींस से बाहर ले जाते हुए मनीला एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. महिला के ऊपर मानव तस्करी का केस दर्ज किया गया है.

फिलीपींस के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जेनिफर एरिन टेलबॉट नाम की महिला इमिग्रेशन काउंटर से बच्चे को छिपाकर निकल गई थी लेकिन बोर्डिंग गेट पर उसे पकड़ लिया गया. टेलबॉट बच्चे का कोई सरकारी परमिट, बोर्डिंग पास या पासपोर्ट नहीं दिखा पाई इसलिए उसे अरेस्ट कर लिया गया.

43 साल की टेलबॉट के दस्तावेज देखने पर पता चला कि वो ऊटा की रहने वाली है. उसे गिरफ्तारी के बाद वाली ड्रेस में गुरुवार को प्रेस के सामने पेश किया गया. उसने अपना सिर नीचे किये रखा और बार बार आंसू पोंछती रही. रिपोर्टर्स ने उससे कुछ भी पूछा तो उसने जवाब में सिर्फ सिर हिलाया.

टेलबॉट का इरादार डेल्टा एयर लाइन्स की फ्लाइट पर बैठकर बच्चे के साथ अमेरिका जाना था. बच्चे को खोजने के बाद इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के लोगों को बुलाया गया जिन्होंने महिला को अरेस्ट किया. बच्चा अब सरकारी सुरक्षा में है.

ये भी पढ़ें:

10 साल तक खाए सिर्फ चिप्स और जंक फूड, चली गई आंखों की रोशनी

ग्रीन कार्ड चाहिए तो भारतीयों को अब बतानी होगी सोशल मीडिया ID, अमेरिका ने बदले नियम

उइगर मुसलमानों की जासूसी के लिए इस देश ने हैक कर डाले स्‍मार्टफोन्‍स