भारत दौरे पर आएंगे रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin, पीएम मोदी का इनविटेशन किया स्वीकार

खबर है कि पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के भारत दौरे के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. इससे पहले राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा था कि इस साल के अंत तक रूस के राष्ट्रपति भारत आ सकते हैं.
Vladimir putin accepted PM Modi invitation to visit india, भारत दौरे पर आएंगे रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin, पीएम मोदी का इनविटेशन किया स्वीकार

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) का भारत दौरा (India Visit) इस साल के अंत में हो सकता है. खबर है कि पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तरफ से दिए गए भारत दौरे के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. मंगलवार को  राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर इस साल के अंत तक रूस के राष्ट्रपति भारत आ सकते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) रूस के तीन दिवसीय दौरे पर मॉस्को (Moscow) में हैं. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के वक्त में ये किसी भारतीय प्रतिनिधिमंडल का मॉस्को का पहला दौरा है, ऐसे में ये दोनों देशों के मज़बूत संबंधों की तरफ इशारा करता है. मैं वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान मारे गए रूस के सैनिकों को श्रद्धांजलि देता हूं, भारत के भी लाखों सैनिकों ने इस विश्व युद्ध में हिस्सा लिया था, जिसमें हमारे जवान भी शहीद हुए थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें रूसी नेतृत्व की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि Covid-19 संकट के प्रभाव के बावजूद सैन्य आपूर्ति के चल रहे सभी कॉन्ट्रैक्ट बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ेंगे और तेजी से पूरे होंगे.

रक्षा मंत्री ने कहा, “हमारी चर्चा काफी पॉजिटिव रही है. मुझे आश्वसत किया गया है कि ऑनगोइंग कॉन्ट्रैक्ट्स को मेंटेन किया जाएगा बल्कि और तेजी से कम समय मे पूरा किया जाएगा. हमारे साभी प्रोपोजल्स को रशियन साइड से पॉजिटिव रिस्पांस मिला है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts