12 साल की उम्र में क्‍या हुआ ऐसा जिससे पूरी तरह बदल गए ट्रंप, तभी ली थी US प्रेसिडेंट बनने की कसम

ट्रंप को बेसबॉल खेलने का शौक था और वो अच्छे खिलाड़ी भी थे, लेकिन जब टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ तो वो बेहद नाराज हुए. गुस्से में ट्रंप ने कहा कि वो एक दिन बहुत फेमस होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप का खेलों में काफी इंटरेस्ट था, लेकिन एक दिन स्कूल में ऐसा कुछ हुआ कि उन्होंने राष्ट्रपति बनने की कसम खा ली. उस समय ट्रंप बस 12 साल के थे. ट्रंप एक रिएल स्टेट कारोबारी के परिवार में पैदा हुए. बचपन से ही ट्रंप पढ़ाई से ज्यादा दूसरी एक्टिविटीज में दिलचस्पी रखते थे.

पहली क्लास से ग्रेजुएशन तक ट्रंप के क्लासमेट रहे पॉल के मुताबिक, ट्रंप के पहले स्कूल Kew-Forest में एक स्पोर्ट्स इवेंट होना था, जिसमें वो हिस्सा लेना चाहते थे. हालांकि ट्रंप की शैतानियों और बर्ताव के चलते ट्रायल मैच में बेस्ट परफॉर्म करने के बावजूद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया.

ट्रंप को बेसबॉल खेलने का शौक था और वो अच्छे खिलाड़ी भी थे, लेकिन जब टीम में सिलेक्शन नहीं हुआ तो वो बेहद नाराज हुए. गुस्से में ट्रंप ने कहा कि वो एक दिन बहुत फेमस होंगे और तब सब उनकी इज्जत करेंगे. ये वादा है… फिर चाहे अमेरिका का प्रेसिडेंट ही क्यों न बनना पड़े.

इसके बाद कई दिनों तक ट्रंप ने टीवी के सामने खड़े होकर राष्ट्रपति की शपथ लेने की प्रैक्टिस भी की.

13 साल की उम्र में ट्रंप का दाखिला मिलिट्री स्कूल में करा दिया गया, जहां न्यूयॉर्क मिलिट्री अकेदमी में उन्हें कई साल सख्त डिसिप्लिन में गुजारने पड़े. हालांकि ट्रंप पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा.

 

ये भी पढ़ें-    इस वजह से सिगरेट और शराब को हाथ तक नहीं लगाते डोनाल्‍ड ट्रंप

बेटी-दामाद को भी साथ लाएंगे डोनाल्‍ड ट्रंप, जानें 12 मेंबर्स वाले डेलिगेशन में और कौन-कौन?