प्रेस कॉफ्रेंस में कश्‍मीर पर लंबी-लंबी फेंक गए डोनाल्‍ड ट्रंप, व्‍हाइट हाउस के बयान में जिक्र तक नहीं

ट्रंप ने दावा किया था कि भारत ने उनसे कश्‍मीर मुद्दे पर दोनों देशों के बीच मध्‍यस्‍थता की दरख्‍वास्‍त की है.

Kashmir issue, प्रेस कॉफ्रेंस में कश्‍मीर पर लंबी-लंबी फेंक गए डोनाल्‍ड ट्रंप, व्‍हाइट हाउस के बयान में जिक्र तक नहीं

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की मुलाकात के बाद व्‍हाइट हाउस से जारी बयान में कश्‍मीर मुद्दे का जिक्र तक नहीं है. जबकि प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया था कि भारत ने उनसे कश्‍मीर मुद्दे पर दोनों देशों के बीच मध्‍यस्‍थता की दरख्‍वास्‍त की है.

ट्रंप के बयान के बाद भारत की ओर से साफ किया गया है कि ऐसी कोई बात उसकी ओर से नहीं की गई. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई आग्रह नहीं किया.”

व्‍हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि “राष्‍ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री खान ने काउंटरटेररिज्‍म, डिफेंस, एनर्जी और ट्रेड जैसे मुद्दों पर चर्चा की.” ट्रंप ने सोमवार को कहा था कि वह ‘कश्‍मीर मुद्दे को लेकर’ भारत और पाकिस्‍तान के बीच ‘मध्‍यस्‍थता’ को तैयार हैं.

ट्रंप ने मीडिया के सामने कहा था, “मैं दो सप्‍ताह पहले प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ था. हमने इस बारे में बात की और उन्‍होंने कहा कि क्‍या आप मध्‍यस्‍थ बनेंगे. मैंने पूछा: कहां? उन्‍होंने कहा: कश्‍मीर. क्‍योंकि यह कई सालों से चला रहा है और मैं हैरान था कि यह कबसे चल रहा है.”

ये भी पढ़ें

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव का विकल्प परमाणु युद्ध नहीं, इमरान ख़ान ने कही यह बात

कश्‍मीर मुद्दा: डोनाल्‍ड ट्रंप के दावे से भारत में भड़के विपक्षी, सरकार ने यूं दिया जवाब

Related Posts