Coronavirus महामारी की स्थिति होती जा रही खराब, ठीक होने में लग सकता है ज्यादा वक्त : WHO

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में अब तक 1,30,60,239 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. वहीं केवल अमेरिका में 33,61,042 संक्रमित केस सामने आ चुके हैं.
coronavirus pandemic world, Coronavirus महामारी की स्थिति होती जा रही खराब, ठीक होने में लग सकता है ज्यादा वक्त : WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस एडहेनम गेब्रेयेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने आगाह किया है कि वैश्विक स्तर पर COVID-19 महामारी की स्थिति खराब हो रही है और कुछ समय तक चीजें पहले की तरह सामान्य नहीं हो पाएगी.

गेब्रेयेसस ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यूरोप और एशिया के कुछ देश ऐसे हैं, जिन्होंने महामारी पर काबू पाया है और कुछ देश अभी भी गलत दिशा की ओर जा रहे हैं.

बता दें कि जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में अब तक 1,30,60,239 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. वहीं केवल अमेरिका में 33,61,042 संक्रमित केस सामने आ चुके हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

संक्रमण रोकने में मुंबई के धारावी की तारीफ कर चुका WHO

टेड्रोस एडहेनम ने हाल ही में कहा था कि दुनिया भर के कई उदाहरण हैं, जिन्होंने दिखाया है कि भले ही प्रकोप बहुत तेज हो, फिर भी इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है. उन्होंने कहा था कि इन उदाहरणों में से कुछ इटली, स्पेन और दक्षिण कोरिया, और यहां तक ​​कि धारावी में भी हैं, जो कि मेगासिटी मुंबई का घनी आबादी वाले क्षेत्र है, लेकिन इस इलाके में ट्रेसिंग, टेस्टिंग, आइसोलेशन, जैसे सभी जरूरी कदम को उठाया गया और वायरस के प्रकोप को कम किया गया.

अमेरिका ने खुद के अलग होने का फॉर्मल लेटर नहीं दिया-WHO

WHO ने कहा है कि अभी तक अमेरिका ने खुद के अलग होने का फॉर्मल लेटर नहीं दिया है. बता दें कि अमेरिका WHO से अलग होने की घोषणा कर चुका है. पिछले हफ्ते अमेरिका ने यूएन महासचिव एंटोनियो गुतेरस को इसकी आधिकारिक सूचना भी दी थी.

Related Posts