विकिलीक्स के को-फाउंडर जुलियन असांज को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ्तार , जानें क्या है मामला

विकिलीक्स के को-फाउंडर को ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, असांज काफी समय से रेप मामले में फरार चल रहे थे.

विकिलीक्स के को-फाउंडर जूलियन असांज को गिरफ्तार किया जा चुका है. ब्रिटिश पुलिस ने उन्हेंअ लंदन स्थित इक्वाीडोर के दूतावास से गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक़ ब्रिटिश पुलिस को इक्वाउडोर के दूतावास ने बुलाया था. इसके बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्विस ने गुरुवार-11 अप्रैल को उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

असांज 2012 से इस दूतावास पर रह रहे थे.

बता दें कि यौन उत्पीेड़न के मामले में असांज ने स्वीसडन में पेशगी से बचने के लिए इक्वा्डोर के दूतावास में शरण ली थी. उस समय असांज ने कहा था कि अगर उसे स्वीडन के भेजा जाता है तो अमेरिका द्वारा उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है और विकिलीक्स के कई आरोपों का सामना करना पड़ सकता है.

फिलहाल रेप के मामले को वापस लिया जा चुका है, यौन उत्पीड़न के आरोपों पर ब्रिटेन में उन्हें जमानत भी मिल गई थी, फिर भी उन्हें हिरासत में लिया गया. गिरफ्तारी को लेकर पुलिस का कहना है कि असांज कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया.

ब्रिटिश पुलिस के मुताबिक इक्वागडोर की सरकार ने पहले ही असांज को दी हुई शरण से हटा दिया था. इसके बाद इक्वािडोर के राजदूत ने दूतावास में उन्हेंक बुलाया और वहां से उन्होंईने जूलियन असांज को गिरफ्तार कर लिया.