वाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप को जहर भेजने वाली महिला गिरफ्तार, कनाडा से आया था पैकेट

वाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के नाम से जहर भेजने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. इस महिला को अमेरिका-कनाडा बॉर्डर से पकड़ा गया है.

Donald Trump

वाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के नाम से जहर भेजने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. इस महिला को अमेरिका-कनाडा बॉर्डर से पकड़ा गया है. बता दें कि रविवार को वाइट हाउस में एक पैकेट आया था जिसमें जहरीला पदार्थ रिसिन (Ricin in White House) था.

फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों ने महिला की पहचान उजागर नहीं की है. यह भी सामने नहीं आया है कि महिला ने आखिर ऐसा क्यों किया था. दरअसल, वाइट हाउस में एक हफ्ते पहले डोनाल्ड ट्रंप के नाम से एक पार्सल पहुंचा था. इसके अंदर जहरीली चीज मिली. हालांकि, पार्सल के ट्रंप तक पहुंचने से पहले होनेवाली जांच में ही इसका खुलासा हो गया.

कितना घातक है रिसिन

रिसिन (Ricin) एक जहरीला पदार्थ है जो अरेंडी के बीजों से निकलता है. इसका इस्तेमाल आतंकी हमलों में भी किया जाता है. इसका इस्तेमाल पाउडर, गोली या एसिड के रूप में किया जा सकता है. अगर किसी तरह यह जहर शरीर में दाखिल हो जाए तो शख्स को उल्टियां शुरू हो जाती हैं और पेट और आंतों में आंतरिक रक्तस्राव होने लगता है. इसकी वजह से लीवर, किडनी फेल हो सकती है, जिससे मौत होने के भी चांस हैं.

पढ़ें – डोनाल्ड ट्रंप को मारने की साजिश? वाइट हाउस पहुंचा जहर का पैकेट

बता दें कि राष्ट्रपति भवन में इससे पहले भी रिसिन (Ricin) भेजे जाने के मामले सामने आए हैं. तब 2018 में एक पूर्व नेवी अफसर को इसके आरोप में पकड़ा गया था. इससे पहले 2014 में रिसिन की कोटिंग वाला एक पत्र बराक ओबामा को भेजा गया था. उस शख्स को 25 साल की जेल हुई थी.

Related Posts