• Home  »  दुनिया   »   क्लिंटन-लेविंस्की सेक्‍स स्‍कैंडल का खुलासा करने वाली महिला का निधन

क्लिंटन-लेविंस्की सेक्‍स स्‍कैंडल का खुलासा करने वाली महिला का निधन

इस सेक्स स्कैंडल (sex scandal) के चलते 1998 में रिपब्लिकन के नेतृत्व वाली प्रतिनिधि सभा ने बिल क्लिंटन (Bill Clinton) पर महाभियोग चलाया था. इस सेक्‍स स्‍कैंडल ने पूरी दुनिया में हलचन मचा दी थी. 

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:55 pm, Thu, 9 April 20

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) और व्हाइट हाउस की इंटर्न मोनिका लेविंस्की (Monika Lewinsky) के संबंध का खुलासा करने वाली एक अमेरिकी सिविल सर्वेंट की मौत हो गई हैं.

70 वर्षीय लिंडा ट्रिप (Linda Tripp) का पैंक्रियाटिक कैंसर  (Pancreatic Cancer) से पीड़ित होने के बाद निधन हो गया हैं. बीबीसी ने उनके परिवार के हवाले से यह जानकारी दी, जैसा कि उन्होंने अमेरिकी मीडिया को बताया था.

मोनिका लेविंस्‍की के साथ अवैध संबंधों के कारण बिल क्लिंटन पर महाभियोग चलाया गया था, इसके पीछे मुख्‍य कारण लिंडा ट्रिप की ओर से पेश की गई लेविंस्‍की और क्लिंटन के बीच बातचीत की रिकॉर्डिंग ही थी. लिंडा ने 1998 में क्लिंटन और नेविंस्‍की के बारे में खुलासा किया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

ट्रिप ने विशेष प्रॉसिक्यूटर केनेथ स्टार के सामने इन टेप को पेश कर दिया था. बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व नौकरशाह जो कि पेंटागन में काम करती थीं . 24 साल की उम्र के अंतर के बावजूद उनकी लेविंस्की के साथ दोस्ती थी. उन्हें पता चला था कि इस युवा महिला के राष्ट्रपति के साथ यौन संबंध थे और उन्होंने उससे गुप्त रूप से बातचीत करना शुरू कर दिया था.

इस सेक्स स्कैंडल (sex scandal) के चलते 1998 में रिपब्लिकन के नेतृत्व वाली प्रतिनिधि सभा ने क्लिंटन (Clinton) पर महाभियोग चलाया था. इस सेक्‍स स्‍कैंडल ने पूरी दुनिया में हलचन मचा दी थी.

ट्रिप (Tripp) को 2001 में क्लिंटन प्रशासन के आखिरी दिन पेंटागन में नौकरी से निकाल दिया गया था.

(IANS)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे