वाशिंगटन डीसी और अन्य शहरों में ट्रंप प्रशासन के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, भारी संख्या में जुटी भीड़

प्रदर्शनकारियों ने स्वतंत्रता सेनानी प्लाजा से वॉशिंगटन डीसी में बैनर और तख्तियां पकड़े हुए मार्च किया. जिसमें लिखा था “हेल नो, एमी! “आप हमें बुरा कहते हैं क्योंकि आप डरते हैं कि मजबूत महिलाएं क्या कर सकती हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:37 pm, Sun, 18 October 20

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) द्वारा एमी कोनी बैरेट को सुप्रीम कोर्ट में नामित करने और आगामी चुनाव में वोट देने के लिए महिलाओं से आग्रह करने के खिलाफ साल के दूसरे महिला मार्च के लिए शनिवार को वाशिंगटन डीसी और कई अन्य अमेरिकी शहरों में प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए.

महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के न्यायमूर्ति रूथ बेडर गिन्सबर्ग को श्रद्धांजलि अर्पित करने के अलावा, एमी कोनी बैरेट के नामांकन के खिलाफ ट्रम्प के विरोध के अलावा, आगामी चुनाव में महिलाओं को वोट देने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें-अमेरिका में कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज, चुनावी रैली में ट्रंप ने किया वादा

आप मज़बूत महिलाओं से डरते हैं

प्रदर्शनकारियों ने स्वतंत्रता सेनानी प्लाजा से वॉशिंगटन डीसी में बैनर और तख्तियां पकड़े हुए मार्च किया. जिसमें लिखा था “हेल नो, एमी! और “आप हमें बुरा कहते हैं क्योंकि आप डरते हैं कि मजबूत महिलाएं क्या कर सकती हैं.

ऐसे वक्त में हुआ प्रदर्शन

यह प्रदर्शन ऐसे वक्त में हुआ है जब 3 नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले जज बैरेट के नामांकन के लिए सीनेट की ट्रंप को मंजूरी लेनी है. इस बीच सुप्रीम कोर्ट के खाली पद को भरने के ट्रम्प के फैसले के खिलाफ महिला मार्च के विरोध के दौरान अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के बाहर काउंटर-प्रदर्शनकारी भी एकत्र हुए.

यह विरोध 2020 का दूसरा मार्च है. जनवरी में पहली बार इस तरह का प्रदर्शन देखने को मिला था. 2017 में पहली बार महिला मार्च आयोजित किया गया था, जिसमें प्रदर्शनकारियों की बड़ी उपस्थिति देखने को मिली.

ये भी पढ़ें-“अपने भाई से शादी की, अवैध तरीके से अमेरिका आईं”, ट्रंप का डेमोक्रेट इल्हान उमर पर हमला