WHO असेंबली में बोले जिनपिंग, COVID-19 की जांच को तैयार, दुनिया को वैक्‍सीन देने का भी किया वादा

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व स्वास्थ्य सभा को संबोधित करते हुए कहा, "सभी के साथ हमने खुलेपन, पारदर्शिता और जिम्मेदारी के साथ काम किया है. हमने सही समय पर WHO और संबंधित देशों को जानकारी प्रदान की है."
China on coronavirus in WHO, WHO असेंबली में बोले जिनपिंग, COVID-19 की जांच को तैयार, दुनिया को वैक्‍सीन देने का भी किया वादा

चीन ने सोमवार को कोरोनावायरस महामारी को लेकर WHO के नेतृत्व में वैश्विक प्रतिक्रिया की समीक्षा किए जाने के प्रस्ताव का समर्थन किया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन की सालाना बैठक के दौरान एक वीडियो मैसेज में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन कोरोना महामारी के काबू में आ जाने के बाद इसकी समीक्षा किए जाने का समर्थन करता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व स्वास्थ्य सभा को संबोधित करते हुए कहा, “सभी के साथ हमने खुलेपन, पारदर्शिता और जिम्मेदारी के साथ काम किया है. हमने सही समय पर WHO और संबंधित देशों को जानकारी प्रदान की है.” मालूम हो कि कोरोनावायरस की शुरुआत चीन के वुहान से 2019 के आखिर में हुई थी. शी जिनपिंग ने कोविड-19 रिस्पॉन्स के लिए दो मिलियन डॉलर के योगदान की भी बात कही.

शी जिनपिंग ने कहा कि चीन जैसे ही COVID-19 की वैक्सीन बना लेगा, वैसे ही वह दुनियाभर के लिए उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि चीन में COVID-19 वैक्सीन का विकास हो रहा है और जैसे ही उपलब्ध होगी, वैसे ही चीन विकासशील देशों की वैश्विक जनता तक उसे उपलब्ध कराने का योगदान देगा. जिनपिंग ने WHO के 73वें सत्र में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ये बात कही.

मालूम हो कि WHO की सालाना बैठक के दौरान यूरोपियन यूनियन और ऑस्ट्रेलिया के नेतृत्व में एक प्रस्ताव ड्राफ्ट किया गया है, जिसमें कोरोनावायरस के संक्रमण और इसको लेकर WHO की प्रतिक्रिया की निश्पक्ष जांच कराने की बात कही है. इस प्रस्ताव को 123 देशों का समर्थन प्राप्त है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts