CORONA VIRUS: जापान के क्रूज पर 61 और संक्रमित मिले, हजारों की सांसें अटकीं

रिपोर्ट के मुताबिक, योकोहामा हार्बर पर मौजूद क्रूज शिप में कोरोना वायरस के अब तक कुल 121 नए मामले सामने आए है. इस जहाज पर कई भारतीय भी हैं.

चीन से फैले कोरोना वायरस के कई देशों में दस्तक देने के बाद अब जापान में भी जानलेवा वायरस के फैलने का डर है. द वॉशिंगटन पोस्ट और द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, योकोहामा हार्बर में मौजूद क्रूज शिप में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है जिसकी संख्या 121 तक पहुंच गई है,

टोक्यो के पास योकोहामा पर डायमंड प्रिंसेज शिप पर कुल 3,700 से ज्यादा लोग सवार है. तेजी से फैलते संकम्रण को रोकने के लिए जहाज को योकोहामा हार्बर पर अलग रखने का फैसला किया, साथ ही सभी यात्रियों से अपने-अपने कमरे में रहने के लिए कहा गया है.

दरअसल, सोमवार को क्रूज में 80 साल के एक बुजुर्ग के वायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद क्रूज पर सावर कुछ यात्रियों की जांच करवाई गई, जिसमे अब तक 121 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जहाज पर मौजूद बाकी यात्री काफी दहशत में हैं. इन सभी को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है.

दिसबंर 2019 मे चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस कई देशों मे अपना कहर बरपा चुका है जिसे देखते हुए सरकारे अहम कदम उठा रही है. फिलहान चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब 908 हो गई है, जबकि40,171 लोगों में इस वायरस के पाए जाने की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए WHO ने इसे ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी है.

ये भी पढ़ें –   

राजस्थान: ऑटो में बैठने को लेकर हुए झगड़े में गई कश्मीरी युवक की जान

Indian Air Force के कैलेंडर पर बालाकोट एयर स्ट्राइक, लड़ाकू विमान मिराज का दिखा जलवा

Related Posts