PAK मंत्री शेख राशिद का दावा- करतारपुर कॉरिडोर के पीछे जनरल बाजवा का दिमाग

शेख राशिद के बयान के बाद दिल्ली की रजौरी गार्डन विधानसभा सीट से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इमरान खान पर निशाना साधा है.

Sheikh Rashid on kartarpur corridor, PAK मंत्री शेख राशिद का दावा- करतारपुर कॉरिडोर के पीछे जनरल बाजवा का दिमाग
File Pic

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद (Sheikh Rashid) ने शनिवार को दावा किया कि ऐतिहासिक करतारपुर गलियारा (kartarpur corridor) शुरु करने का विचार सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) का था और यह बात भारत को हमेशा आहत करती रहेगी. इससे पहले इमरान दावा कर चुके हैं कि इसे शुरू करने का आइडिया उनका था.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur corridor) का उद्घाटन किया था. गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev) की 550वीं जयतीं के अवसर पर हुए इस उद्घाटन के बाद से भारतीय सिख श्रद्धालु (Sikh pilgrims) बिना वीजा के दर्शन के लिए पाकिस्तान के करतारपुर जाने लगे.

पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने दावा किया था कि करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur corridor) प्रधानमंत्री इमरान खान की पहल थी. हालांकि पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद (Sheikh Rashid) अपने बड़बोले और ऊलजुलूल बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं.

शेख राशिद (Sheikh Rashid) ने कहा, ‘जनरल बाजवा ने कॉरिडोर खोलकर भारत को जोरदार धक्का दिया है. इस परियोजना के माध्यम से, पाकिस्तान ने शांति का एक नया वातावरण बनाया है और खुद सिख समुदाय का प्यार जीता है.’

शेख राशिद के बयान के बाद दिल्ली की रजौरी गार्डन विधानसभा सीट से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इमरान खान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मैं पीएम इमरान खान से आग्रह करता हूं कि वह शेख रशीद के बयान पर अपना इरादा स्पष्ट करें और अगर रशीद का बयान सिर्फ एक बड़ाई है, तो पीएम इमरान खान को अपनी असंवेदनशीलता के साथ सिख विश्वास को चोट पहुंचाने के लिए अपने बड़बोले मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तानी गेंदबाजी पर बरसे शोएब अख्तर, बोले- बेदम हैं गेंदबाज, पारी घोषणा का करते रहे इंतजार

सूरीनाम के राष्ट्रपति 1982 की हत्याओं के मामले में दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

Related Posts