बच्चे को जन्म देने तक मॉडल को नहीं था प्रेगनेंसी का पता, Instagram पर बताई स्टोरी

23 वर्षीय मॉडल को बच्चा पैदा होने के बाद पता चला कि वह प्रेगनेंट थी.

Australian Model Erin Langmaid, बच्चे को जन्म देने तक मॉडल को नहीं था प्रेगनेंसी का पता, Instagram पर बताई स्टोरी

ये घटना अविश्वसनीय किंतु सत्य है कि एक मॉडल को अपनी प्रेगनेंसी के बारे में डिलिवरी से ठीक पहले पता चला. प्रेगनेंसी के लक्षण कुछ ही समय बाद दिखने लगते हैं. पीरियड रुक जाते हैं, और पेट भी उभर आता है. इसके अलावा भी शरीर में कई बदलाव होते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया की मॉडल एरिन लैंगमेड को अपनी प्रेगनेंसी के बारे में कुछ पता नहीं चला.

23 वर्षीय मॉडल एरिन इंस्टाग्राम पर बहुत फेमस हैं और उनकी तस्वीरें वायरल होती हैं. उनके 15 हजार के करीब फॉलोवर्स हैं. उन्होंने अपनी कहानी शेयर करते हुए बताया कि उनकी प्रेगनेंसी के दौरान न पीरियड रुके, न ही बेबी बंप दिखा. वे कॉन्ट्रासेप्टिव का इस्तेमाल भी कर रही थीं फिर पता नहीं ये सब कैसे हुआ.

बच्चे के जन्म के बाद उसकी तस्वीर अपने पार्टनर के साथ एरिन ने इंस्टाग्राम पर डाली. साथ में कैप्शन लिखा ‘हमारे जीवन का सबसे मुश्किल सप्ताह.’

डॉक्टरों का कहना है कि इसे स्टेल्थ या क्रिप्टिक प्रेगनेंसी कहते हैं, ऐसे मामले बहुत कम सामने आते हैं. इस अवस्था में प्रेगनेंसी के लक्षण बाहर नहीं आते जबकि भ्रूण विकसित होता रहता है. समय पूरा होने पर बच्चा पैदा होता है, जटिलता बहुत कम मामलों में होती है. रिपोर्ट के मुताबिक 2500 महिलाओं में से किसी एक महिला के साथ ऐसा होता है.

बता दें कि एरिन लैंगमेड जब बाथरूम गई थीं, वहीं अपने बच्चे को जन्म दिया. एरिन के पार्टनर कार्टी ने कहा कि वह एरिन की चीख सुनकर बाथरूम की तरफ गया तो वहां फर्श पर एरिन और उसके बच्चे को पड़े देखा. बच्ची का रंग नीला पड़ गया था. फिलहाल मां और बेबी दोनों स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ें:

Related Posts