प्रिंस हैरी ने मीडिया को ठहराया डायना की मौत का जिम्मेदार

साल 1997 में जिस दिन डायना की मौत हुई उस दिन भी फोटो खींचने के लिए फोटोग्राफर, पेरिस की गलियों से ही डायना के पीछे लगे हुए थे.
Britain Prince Harry Meghan Markle Princess Diana paparazzi, प्रिंस हैरी ने मीडिया को ठहराया डायना की मौत का जिम्मेदार

प्रिंसेस डायना की मौत को दो दशक बीत चुके हैं फिर भी ब्रिटेन के प्रिंस हैरी के जहन में अपनी मां की मौत के यादें अब भी ताजा हैं. प्रिंस हैरी ने कहा है कि मैं वो खेल बिल्कुल नहीं खेलूंगा जिस खेल में मेरी मां की मौत हुई थी. उनका मानना है कि मीडिया की वजह से उनकी मां की मौत हुई.

प्रिंसेस डायना की ब्रिटिश रॉयल फैमिली में शादी के बाद से ही, वो दुनिया कि वो महिला बन गईं जिसकी सबसे ज्यादा फोटो खींचीं गई. साल 1997, जिस दिन डायना की मौत हुई उस दिन भी फोटो खींचने के लिए फोटोग्राफर, पेरिस की गलियों से ही डायना के पीछे लगे हुए थे.


इस महीने की शुरुआत में हैरी की पत्नी, मेघन मर्कल ने एक समाचार पत्र के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. रॉयल दंपत्ति ने ब्रिटिश मीडिया के कुछ वर्गों पर बदमाशी करने का आरोप लगाया है. हैरी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि, ‘मर्कल का ये व्यवहार मुझे मेरी मां की याद दिलाता है. मेरी मां के साथ जो भी हुआ उसकी यादें अभी तक ताजा हैं. ऐसा नही है कि मैं जरूरत से ज्यादा परेशान हो रहा हूं. बस मैं नहीं चाहता कि जो एक बार हो चुका है वो दोबारा न हो. प्रिंस ने कहा कि हमें वास्तविकता पर ध्यान देना चाहिए. हमें अपने भरोसे के लिए जरूर खड़े होना चाहिए. मैं ऐसा कोई गेम नहीं खेलना चाहता जिसने मेरी मां को मार डाला.’

उनकी मां के साथ घटी घटना को याद करते हुए कहा कि एक ऐसा घाव है कि जो भरने का नाम नही ले रहा है. हैरी ने कहा कि, हर बार जब मैं कैमरा देखता हूं, हर बार जब मैं एक क्लिक सुनता हूं, हर बार जब मैं फ्लैश देखता हूं, तो ये मुझे अतीत की याद दिलाता है.

हैरी रूपर्ट मर्डोक के सन अखबार और डेली मिरर के प्रकाशकों पर फोन-हैकिंग के आरोपों के लिए मुकदमा करेंगें.

Related Posts