चीन: कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 722, मंदी की चपेट में बाजार

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग से शुक्रवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 3,399 नए मामलों और 86 मौतों की जानकारी मिली है.
corona virus in China, चीन: कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 722, मंदी की चपेट में बाजार

चीन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 722 हो गई है. साथ ही कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 34,546 हो गई है.

कोरोना वायरस से चीनी अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है. बाजार में अब थोड़ी-बहुत चहल-पहल शुरू हो गई है. लेकिन अभी भी कम संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं.

चीन में कई फैक्ट्रियां अभी भी बंद हैं. साथ ही बहुत सारे लोग अपने घर से ही ऑफिस का काम संभाल रहे हैं. वहीं, चीनी सरकार ने लूनर ईयर पर मिलने वाली एक हफ्ते की छुट्टियों को बढ़ाकर 10 दिनों तक कर दिया है.

चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से शुक्रवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 3,399 नए मामलों और 86 मौतों की जानकारी मिली है.

सिन्हुआ ने चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इन मौतों में 81 हुबेई प्रांत में, हीलोंगजियांग में दो, बीजिंग, हेनान और गान्सू में एक-एक मौत हुई है.

आयोग ने कहा कि शुक्रवार को 4,214 नए संदिग्ध मामले सामने आए. शुक्रवार को भी, 1,280 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और 510 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

चीन में कोरोनावायरस के पुष्ट हुए मामलों की संख्या शुक्रवार के अंत तक 34,546 तक पहुंच गई. आयोग ने कहा कि इस बीमारी से कुल 722लोगों की मौत हो चुकी है.

आयोग ने कहा कि 6,101 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 27,657 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है. ठीक होने के बाद कुल 2,050 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

आयोग ने कहा कि 3,45,498 लोगों के करीबी संपर्क में होने का पता चला है, उनमें से 26,702 को शुक्रवार को चिकित्सा निगरानी से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 1,89,660 अन्य अभी भी चिकित्सा निगरानी में हैं.

शुक्रवार के अंत तक, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में एक की मौत सहित 26 मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 10 मकाउ एसएआर में और ताइवान में 16 मामलों की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें-

CORONA VIRUS: जापान के क्रूज पर 61 संक्रमित, 6 भारतीय, हजारों लोगों की सांस अटकी

कोरोना वायरस के खिलाफ आर-पार की लड़ाई, भारतीय मूल के डॉक्टर की अगुवाई में बन रही वैक्सीन

आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में आनाकानी कर रहा PAK कोर्ट, फिर टाला फैसला

Related Posts