माहौल बिगाड़ने के लिए कश्मीर मुद्दा उठा रहे हैं इमरान खान, पूर्व अमेरिकी राजदूत ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत टिम रोइमर (Tim Roemer) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बारे में कहा है कि वह कश्मीर की स्थिति को तूल दे रहे हैं.

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 पर लिए गए भारत सरकार के फैसले के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर मामले पर कोई सफलता नहीं मिली. कई देशों ने यह कह दिया कि ये भारत का आंतरिक मामला है और इसमें कोई अन्य देश हस्तक्षेप नहीं करेगा.

वहीं अब भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत टिम रोइमर (Tim Roemer) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर क्षेत्र में अस्थिरता बढ़ाने का आरोप लगाया है.

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यूएस की नीतियों को भारत के साथ रणनीतिक संबंधों के प्रति स्थिर रहना चाहिए और पाकिस्तान पर आतंकवाद विरोधी सहयोग के लिए वास्तविक परिणाम देने का दबाव डालना चाहिए.

कश्मीर पर इमरान खान (Tim Roemer) के परमाणु युद्ध वाले बयान पर रोइमर ने कहा, ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर की स्थिति को तूल दे रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी पर व्यक्तिगत हमला कर रहे हैं. इसके अलावा वह क्षेत्र में अस्थिरता बढ़ा रहे हैं.’

ये भी पढ़ें- पाक आर्मी को कश्मीर में घुसाएं इमरान, बौखलाए हिजबुल कमांडर सैयद सलाहुद्दीन ने भेजा संदेश

ये भी पढ़ें- कश्मीर पर नहीं गली दाल तो मुस्लिम कार्ड खेलने लगे पाकिस्तानी पीएम इमरान