‘कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं बाजवा’, श्रीनगर के लाल चौक पर लगे भड़काऊ पोस्टर

पोस्टर्स पर लिखा है कि बाजवा कश्मीरियों के रहनुमा हैं. वो भारत में कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.
Qamar Javed Bajwa, ‘कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं बाजवा’, श्रीनगर के लाल चौक पर लगे भड़काऊ पोस्टर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के लाल चौक से सटे सराय बाला की इकरा मस्जिद की दीवार पर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के भड़काऊ पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर्स पर लिखा है कि बाजवा कश्मीरियों के रहनुमा हैं. वो भारत में कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

पुलिस ने इन पोस्टर्स की जांच शुरू कर दी है. पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि ये पोस्टर्स यहां पर कहां से लाए गए और किसने इन्हें मस्जिद पर लगाया. पुलिस को इसे लेकर की शुरुआती इनपुट्स मिले हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही ऐसे शरारती तत्वों को पकड़ लिया जाएगा.

‘कश्मीर मुद्दे पर जारी संघर्ष के सफल होने की उम्मीद’

गौरतलब है कि बाजवा ‘कश्मीर मुद्दे पर जारी संघर्ष’ के सफल होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं. बाजवा का कहना है कि तमाम दिक्कतों के बावजूद ‘कश्मीरी संघर्ष की सफलता इसके भाग्य में लिखी हुई है.’

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने हाल ही में बयान जारी कर बताया कि बैठक में ‘कश्मीर में तमाम विपरीत हालात में रह रहे लोगों के साहस’ की सराहना की गई.

‘कश्मीरियों के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता’

बयान के मुताबिक, बैठक में जनरल बाजवा ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र प्रावधानों के तहत कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता. तकलीफों के बावजूद, उनके (कश्मीरियों के) संघर्ष की सफलता इसके भाग्य में लिखी हुई है.”

बैठक में भू-रणनीतिक स्थिति, विशेषकर पाकिस्तान की आंतरिक सुरक्षा और सीमा के हालात पर विचार विमर्श किया गया. इसमें कहा गया, “भारतीय नेतृत्व के भड़काऊ बयान गैरजिम्मेदाराना हैं और क्षेत्र की स्थिति पर इसका प्रभाव पड़ा है.”

Related Posts