अफजल गुरु की बरसी पर बड़े हमले की फिराक में PAK आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया आगाह

इस आतंकी साजिश का खुलासा नगरोटा एनकाउंटर में जिंदा पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से हुई पूछताछ में हुआ है.
Pakistan in grip of big terrorist, अफजल गुरु की बरसी पर बड़े हमले की फिराक में PAK आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने किया आगाह

पाकिस्तान आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर जम्मू में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तानी समर्थित आतंकी 9 फरवरी को जम्मू में किसी बड़े फिदायीन हमले को अंजाम दे सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के तीन से चार फिदायीन आतंकी जम्मू आ चुके हैं. ये आतंकी सुरक्षाबलों के काफिले या छावनी पर हमला करने की फिराक में हैं. इस आतंकी साजिश का खुलासा नगरोटा एनकाउंटर में जिंदा पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से हुई पूछताछ में हुआ है.

जैश का एक खास फिदायीन स्क्वाड जिससे ‘अफजल गुरु स्क्वाड’ कहते हैं, वह ऐसे हमलों की ताक में बैठा है. इसे देखते हुए सुरक्षबल बेहत ही सतर्क हो गए हैं. साथ ही संदिग्ध इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है.

गौरतलब है कि पुलिस ने शुक्रवार सुबह जम्मू के बाहरी इलाके नगरोटा में तीन विदेशी आतंकवादियों को ले जा रहे ट्रक के चालक की पहचान की थी. आतंकियों की मदद करने वाला यह शख्स पुलवामा के आत्मघाती हमलावर आदिल डार का चचेरा भाई समीर डार है.

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को ले जा रहे एक ट्रक को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक टोल प्लाजा पर पुलिस ने रोका. इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में तीनों आतंकी मारे गए जबकि कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया.

साथ ही ड्राइवर और कंडक्टर सहित आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया था.

एडीजी दिलबाग सिंह ने बताया था कि ड्राइवर की पहचान दक्षिण कश्मीर स्थित पुलवामा जिले के निवासी समीर अहमद डार के रूप में हुई है. वह आदिल डार का चचेरा भाई है.

उन्होंने कहा कि संभवत: पिछले महीने सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए संगठन के प्रमुख कारी यासिर सहित जैश के शीर्ष नेतृत्व के प्रतिस्थापन के रूप में आतंकी कश्मीर की ओर जा रहे थे.

समीर ने कश्मीर विश्वविद्यालय से भूगर्भशास्त्र में स्नातकोत्तर किया है. आतंकियों के सहयोगियों के रूप में गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.

मुठभेड़ समाप्त होने के बाद आतंकवादियों के पास से वायरलेस सेट और अमेरिका निर्मित कार्बाइन सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें-

लापता नाविक को एक हफ्ते बाद जिंदा निकाला गया, वीडियो वायरल

कोरोनावायरस : चीन के तीन जिलों में नजरबंद किए गए लोग, आवाजाही पर रोक

Related Posts