वेटिकन सिटीः महिला की हरकत से गुस्साए पोप फ्रांसिस ने हाथ पर मारा, वीडियो Viral

पोप नए साल की संध्या पर लोगों को बधाई दे रहे थे. इस दौरान एक महिला ने उनका हाथ पकड़ लिया और खींचने की कोशिश करने लगी.

  • TV9.com
  • Publish Date - 4:25 am, Thu, 2 January 20
'समलैंगिक जोड़ों को भी परिवार में रहने का हक', इतिहास में पहली बार पोप ने किया ऐसा समर्थन

पोप फ्रांसिस का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. वीडियो में पोप एक महिला को उसके हाथ पर मारते हुए नजर आ रहे हैं. ये वीडियो नए साल की पूर्वसंध्या पर सेंट पीटर्स स्क्वायर का है.

पोप मंगलवार को नए साल की संध्या पर लोगों को बधाई दे रहे थे. इस दौरान एक महिला ने उनका हाथ पकड़ लिया और खींचने की कोशिश करने लगी. इससे नाराज पोप ने महिला के हाथ पर मार दिया.

दरअसल, पोप सेंट पीटर्स स्क्वायर में उपस्थित बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के हाथ पकड़कर बधाई दे रहे थे. इसी बीच भीड़ में मौजूद एक महिला ने अचानक उनका हाथ पकड़कर अपनी तरफ खींचने की कोशिश करने लगी. वह महिला पोप से बात करना चाहती थी.


पोप फ्रांसिस महिला के ऐसा करने से नाराज हो गए और उन्होंने उस महिला से हाथ छुड़ाने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने महिला के हाथ पर मार दिया. पोप इस दौरान गुस्से में भी नजर आए और अपना हाथ छुड़ाकर आगे बढ़ गए.

सोशल मीडिया यूजर्स ने पोप फ्रांसिस के इस आचरण पर नाराजगी जाहिर की. लोगों ने इसे गलत करार दिया है. साथ ही कहा है कि पोप ने ऐसा करके गलत उदाहरण पेश किया है.

वहीं, पोप फ्रांसिस ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी है. उन्होंने स्वीकार किया कि वो धैर्य खो बैठे थे. उन्होंने कहा कि ‘मैं आपसे कल के अपने बुरे उदाहरण के लिए माफी मांगता हूं.’

ये भी पढ़ें-

..जब इमरान को मिला था बॉलीवुड फिल्म में काम करने का ऑफर

पाकिस्तान: नए साल में और बढ़ी महंगाई, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी, आटा और महंगा