थाईलैंड में 27 लोगों का हत्यारा सिरफिरा सैनिक ढेर, 17 घंटे चक चली सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़

इस घटना को अंजाम देने के पीछे हमलावर का क्या मकसद था, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. हमलावर ने इस हमले की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.
soldier in Thailand fired, थाईलैंड में 27 लोगों का हत्यारा सिरफिरा सैनिक ढेर, 17 घंटे चक चली सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़


थाइलैंड के एक मॉल में अंधाधुंध फायरिंग कर कम से कम 27 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला गनमैन हमलावर आखिरकार ढेर कर दिया गया. पुलिस और हमलावर के बीच यह मुठभेड़ करीब 17 घंटे तक चली. एएफपी के मुताबिक ‘क्राइम सप्रेशन डिवीजन’ के प्रमुख जीराभोब भुरिदेज ने बताया कि हमलावर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात दो बजे मारा गया.

इससे पहले एक सिरफिरे सैनिक ने अंधाधुंध फायरिंग करके 27 लोगों को मार डाला था. इस वारदात में कई लोग घायल भी हुए हैं. फायरिंग की ये घटना थाईलैंड के पूर्वोत्तर शहर कोरात में हुई है.

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि जाकरापंथ थोमा नाम के जूनियर ऑफिसर ने मिलिट्री कैंप से हथियार चुराकर अपने कमांडिंग ऑफिसर की हत्या कर दी. इसके बाद संदिग्ध हमलावर शहर के एक शॉपिंग मॉल में घुस गया. ऐसा माना जा रहा है कि वह अभी वहीं पर छुपकर कई लोगों को बंधक बना रखा था.

इस घटना को अंजाम देने के पीछे हमलावर का क्या मकसद था, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. हमलावर ने इस हमले की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. फायरिंग की ये घटना सुथम फिथक मिलिट्री कैंप में दोपहर के वक्त की है. हमलावर ने इस कैंप में कमांडिंग ऑफिसर कोल एंथारोट की हत्या कर दी.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में एक 63 वर्षीय महिला और एक अन्य सैनिक की भी जान गई है. संदिग्ध ने घटना को अंजाम देने से पहले कैंप से हथियार और गोलाबारूद की चोरी की. इसके बाद शॉपिंग सेंटर के टर्मिनल 21 पहुंचने से पहले उसने कई जगहों पर फायरिंग की.

स्थानीय मीडिया की ओर से जारी की गई तस्वीरों में संदिग्ध को अपनी गाड़ी से उतरते और लोगों पर फायरिंग करते देखा जा सकता है. सीसीटीवी फुटेज में वह हवा में राइफल लहराता हुआ दिखाई दे रहा है. थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओचा ने कहा कि सुरक्षाबल हमलावर को काबू करने की कोशिश की कामयाबी हासिल की.

ये भी पढ़ें-

चीन: कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 722, मंदी की चपेट में बाजार

कोरोना वायरस के खिलाफ आर-पार की लड़ाई, भारतीय मूल के डॉक्टर की अगुवाई में बन रही वैक्सीन

आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में आनाकानी कर रहा PAK कोर्ट, फिर टाला फैसला

Related Posts